• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

उत्तरप्रदेश कोरोनासंकट: UP में कोरोना के संक्रमित मरीजों की संख्या पहुंची 800 के पार

Number of corona infected patients reached 805 - Lucknow News in Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। तमाम चिकित्सीय बचाव के बाद भी इसका प्रसार रूक नहीं रहा है। प्रदेश में गुरुवार को संक्रमित मरीजों की संख्या अब 805 हो गयी है। इसमें तबलीगी जमात के 471 मरीज कोरोना से संक्रमित पाए गये हैं।


संक्रामक रोग विभाग के संयुक्त निदेशक ड़ विकासेंदु अग्रवाल ने बताया कि प्रदेश के आगरा में 167, लखनऊ में 100, गाजियाबाद में 28, गौतमबुद्घनगर (नोएडा) में 92, लखीमपुर खीरी में 4, कानपुर नगर में 22, पीलीभीत में 2, मुरादाबाद में 21, वाराणसी में 9, शामली में 22, जौनपुर में 5, बागपत में 15, मेरठ में 69, बरेली में 6, बुलंदशहर में 12, बस्ती में 16़, हापुड़ में 15, गाजीपुर में 5, आजमगढ़ में 6, फिरोजाबाद में 27, हरदोई में 2, प्रतापगढ़ में 6, सहारनपुर में 53 व शाहजहांपुर में 1, बांदा में 3, महराजगंज में 6, हाथरस में 4, मिर्जापुर में 2, रायबरेली में 2, औरैया में 5, बाराबंकी में 1, कौशाम्बी में 2, बिजनौर में 13, सीतापुर में 14, प्रयागराज में 1, मथुरा में 4 व बदायूं में 4, रामपुर में 6, मुजफरनगर में 5, अमरोहा में 10 व भदोही में 1, कासगंज में 3, इटावा में 1, संभल में 6, उन्नाव में 1, कन्नौज 4, संत कबीर नगर 1, मैनपुरी में 2 व्यक्ति की कोरोना रिपोर्ट पजिटिव आई है।

प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि प्रदेश में अब तक उपचार के बाद 805 में से 74 मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो गए हैं और उन्हें घर भेज दिया गया है। जबकि 13 लोगों की कोरोना के कारण मौत हुई है। प्रदेश के 48 जनपद कोरोना से प्रभावित हुए हैं। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग ने टेस्टिंग की संख्या में इजाफा करते हुए बुधवार को 3 हजार सैंपल टेस्ट के लिए भेजे थे। जिनमें से 2615 सैंपलों की टेस्टिंग कर ली गई है।

प्रमुख सचिव स्वास्थ्य ने बताया कि उत्तर प्रदेश, देश में पूल टेस्टिंग करने वाला पहला राज्य बन गया है। उन्होंने बताया कि बुधवार से प्रदेश में पूल टेस्टिंग की शुरूआत आगरा के बफर जोन से हुई। हटस्पट क्षेत्रों के ठीक पहले वाले इलाके बफर जोन में आते हैं। मेडिकल टीम ने वहां से 50 सैंपल लिया था। इन 50 सैंपल को 55 के 30 महासैंपल का पूल बनाकर टेस्ट किया गया। जिसमें सभी 30 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव मिली है। इस प्रयोग के बाद अब प्रदेश के हर जनपद में इसी प्रकार पूल टेस्ट करने का निर्देश जारी किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि मेडिकल टीम द्वारा अबतक 14 लाख 74 हजार घरों का सर्वेक्षण किया गया है। इन घरों में 72 लाख 1 हजार 799 लोग थे। सभी का परीक्षण कर लिया गया है। जहां कोरोना का लक्षण दिखे हैं, उन्हें क्वारंटीन कर दिया गया है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Number of corona infected patients reached 805
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: corona infected patients reached 805, coronaviruslockdown, coronavirusindia, coronavirus, covid 19, lockdown, covid-19 lockdown, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved