• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 4

न्यू फरक्का एक्सप्रेस ट्रेन की बोगियां पटरी से उतरीं, 7 की मौत

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के रायबरेली में न्यू फरक्का एक्सप्रेस के इंजन समेत 9 डिब्बे बुधवार को पटरी से उतर गए। इस घटना में 7 लोगों की मौत हो गई। यह ट्रेन पश्चिम बंगाल के मालदा से नई दिल्ली आ रही थी।मुख्यमंत्री योगी की तरफ से मृतकों को दो लाख की सहायता और घायलों को पचास हजार की आर्थिक सहायता दी जाएगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस रायबरेली में रेल दुर्घटना पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि शोकग्रस्त परिवारों के लिए साथ हूं। मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल जल्दी ही ठीक हो जाए। यूपी सरकार, रेलवे और एनडीआरएफ दुर्घटना स्थल पर सभी संभावित सहायता सुनिश्चित कर रहे हैं। इलाहाबाद पहुंची सोनिया गांधी ने इस घटना पर दुख जताया और इसके बाद अपना स्वागत कार्यक्रम को स्थगित कर दिया है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस घटना पर दुख जताया है। उन्होंने कहा है कि जिन लोगों ने अपने परिजन खोए हैं। उनके दुख में मैं उनके साथ हूं। रेल मंत्रालय ने मुआवजा के रूप में मृतकों के परिजनों को पांच लाख और घायलों को एक लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

रेलवे के राष्ट्रीय प्रवक्ता आरडी वाजपेयी ने इस घटना में छह लोगों की मृत्यु होने की पुष्टि की है। 24 घंटे तक एक ही ट्रेक से गाडियां निकाली जाएगी। मीडिया रिपोर्ट सात लोगों की मरने की बात बता रहा है।


रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि न्यू फरक्का एक्सप्रेस के 9 डिब्बे और इंजन सुबह लगभग 6.05 बजे राय बरेली में हरचंदपुर के पास पटरी से उतर गए। इस घटना में 7 लोगों की मौत हो गई और 41 से अधिक लोग घायल हुए हैं, जिन्हें पास के अस्पतालों में ले जाया गया है। रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष अश्विनी लोहानी घटनास्थल का मुआयना करेंगे।

प्रदेश के मुख्या मुुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी घटना के तुरंत बाद इस बारे में जानकारी प्राप्त की। साथ ही घायलों को तुरंत सहायता देने के आदेश प्रदान किए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-New Farakka Express train bogies derailed, 7 deaths
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: new farakka express, bogies derailed, 6 deaths, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved