• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

भारत बंद का उप्र में मिला-जुला असर

Mixed response to Bharat Bandh in UP - Lucknow News in Hindi

लखनऊ । नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर के विरोध में बुधवार को विभिन्न संगठनों द्वारा आहूत भारत बंद का उत्तर प्रदेश में मिला-जुला असर देखने को मिला है। राजधानी लखनऊ में लोग हर दिन की तरह अपने काम पर निकले, जबकि अन्य कई जिलों में मुस्लिम क्षेत्रों में दुकानें बंद नजर आईं।

विभिन्न संगठनों ने प्रदेश के फरुर्खाबाद, हमीरपुर, कन्नौज, औरैया आदि शहरों में भारत बंद का ऐलान किया है। जगह-जगह जुलूस निकाले जा रहे हैं। दुकानें बंद कर दी गई हैं। विरोध प्रदर्शन में सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिस भी पूरी तरह से अलर्ट रही।

सीएए, एनआरसी और ईवीएम के विरोध में बहुजन क्रांति मोर्चा की ओर से बंद को लेकर मेरठ में मिलाजुला असर रहा। शहर के हापुड़ अड्डा स्थित भगत सिंह मार्केट में बंद के आह्वान पर एक वर्ग ने दुकानें बंद कर रखी हैं। शहर के अन्य स्थानों पर बंद बेअसर नजर आ रहा है।

शामली जनपद में एनआरसी का विरोध करते हुए थाना भवन कस्बे में एक समुदाय के लोगों ने अपनी दुकानें बंद रखी। कांधला कस्बे में सीएए के विरोध में पोस्टर लगाए गए।

गोंडा जिले के धानेपुर थाना क्षेत्र के देवरिया अलावल बाजार में दुकानें बंद हैं। पुलिस गश्त कर रही है। वहीं, बहुजन मुक्ति मोर्चा के बंद के आह्वान के मद्देनजर शहर में भी पुलिस सतर्क है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महेंद्र कुमार ने कहा कि बंद के मद्देनजर पुलिस टीमें क्षेत्र में सतर्क हैं।

बंदी का सीतापुर में मिला-जुला असर देखने को मिल रहा है। शहर की बात करें तो पुराने सीतापुर के इलाके में दुकानें बंद हैं। बाकी, शहर में स्थिति सामान्य है। इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों के कुछ इलाकों में भी बाजार बंद है। पुराने सीतापुर में पुलिस फोर्स तैनात है। सीओ सिटी योगेंद्र सिंह के साथ पुलिस बल सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले रहे हैं।

सुल्तानपुर में भारत बंद आह्वान के मद्देनजर जनपद में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए डीएम सी. इंदुमती, पुलिस अधीक्षक शिवहरि मीणा, अपर जिला मजिस्ट्रेट (प्रशासन) हर्षदेव पांडे, अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज तथा उपजिलाधिकारी सदर रामजी लाल सहित भारी संख्या पुलिस बल के साथ शहर के प्रमुख मार्गो पर फ्लैग मार्च किया।

लखनऊ के यहियागंज व्यापार मंच के वरिष्ठ महामंत्री अमरनाथ मिश्र ने कहा कि "हमारे तरफ पूरा बजार खुला हुआ है। रोज की तरह यहां पर व्यापारियों ने अपनी दुकानें खोली हैं।"

अमीनाबाद व्यापार मंच, अमीनाबाद संघर्ष समिति के पदाधिकारी अनिल बजाज ने कहा कि हमारे यहां भी सभी दुकानें खुली हुई हैं, और बंदी का कहीं कोई असर नहीं है।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Mixed response to Bharat Bandh in UP
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mixed response, bharat bandh, uttar pradesh, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved