• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

एमएसएमई क्षेत्र में करोड़ों रोजगार के अवसर होंगे सृजित

Millennium employment opportunities will be created in MSME sector - Lucknow News in Hindi

लखनऊ । भारतीय जनता पार्टी प्रदेश प्रवक्ता हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने कहा कि शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी द्वारा सूक्ष्म, लघु व मध्यम श्रेणी के उद्यमियों के लिए की गई घोषणा से उद्यमियों को बड़ी राहत मिलेगी, उद्यमिता का विकास होगा वही। इस क्षेत्र में करोड़ों रोजगार के अवसर सृजित होंगे।
श्रीवास्तव ने कहा प्रधानमंत्री मोदी ने जब से देश की बागडोर संभाली सूक्ष्म, लघु व मध्यम उद्यम को बढ़ावा देने के लिए अनेक क्रांतिकारी कदम उठाए गए है। उसी का परिणाम है कि एम.एस.एम.ई. सेक्टर में 26 हजार करोड़ का कर्ज बांटा गया जिसके फलस्वरूप उद्यमिता का बड़ा विकास हुआ है। उन्होंने कहा कि जिस तरह प्रधानमंत्री ने 1 घंटे से भी कम समय में उद्यमियों को ऋण उपलब्ध कराये जाने की बात कही एवम् एक करोड़ तक के कर्ज पर 2 प्रतिशत ब्याज में छूट दिए जाने की सुविधा प्रदान की है। उसकी जितनी सराहना की जाये कम है। अब उद्यमियों को बैंक का चक्कर नहीं लगाना पडे़गा। उन्होंने कहा कि र्नियातकों का ब्याज में 5 प्रतिशत की छूट की सुविधा प्रदान कर प्रधानमंत्री ने र्नियात को बढ़ावा देने का काम किया ह। इससे र्नियातकों को ज्यादा प्रोत्साहन मिलेगा।
उन्होंने कहा इससे रोजगार के नए अवसर सृजित होेगे तथा एम.एस.एम.ई. क्षेत्र राष्ट्र की समृद्ध में बड़ी भूमिका निभायेगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी परिकल्पना का नया भारत साकार होने लगा है। जिस तरह से प्रधानमंत्री जी महत्वपूर्ण र्निणयों से व्यापार करना हो, पहले की अपेक्षा उद्यमियों को बड़ी राहत मिली है।
श्रीवास्तव ने कहा कि सार्वजनिक क्षेत्रों को 2.5 प्रतिशततथा 3 प्रतिशत महिला उद्यमियों से खरीददारी सुनिश्चित किया जाना, जीएसटी रजिस्टर्ड उद्यम तथा एक करोड़ तक के कर्ज में ब्याज की दर में 2 प्रतिशत की छूट। उन्होंने कहा कि टूल रूम एक की सुविधा बढ़ाकर एम.एस.एम.ई. को तकनीक के स्तर पर और मजबूती प्रदान करने के लिए 6000 करोड़ का पैकेज दिया जाना इस क्षेत्र को और समृद्ध करेगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Millennium employment opportunities will be created in MSME sector
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bhartiya janata party state spokesperson harishchandra shrivastav msme sector, up news, up hindi news, pm modi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved