• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सपा का घोषणापत्र जारी, जरूरतमंद महिलाओं को हर माह देंगे 3 हजार रुपये

menifesto of SP declaration, give Rs 500 for every month to needy women - Lucknow News in Hindi

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी का 'विजन डॉक्यूमेंट' (चुनाव घोषणापत्र) जारी किया। जरूरतमंद परिवारों की महिलाओं को तीन हजार रुपये प्रतिमाह देने का वादा किया गया है।

अखिलेश ने ढाई करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति वालों पर दो फीसद का अतिरिक्त टैक्स लगाने, जीडीपी का छह फीसद शिक्षा पर खर्च करने सहित कई बिंदुओं को शामिल किया है। उन्होंने सामाजिक न्याय के लिए जातिगत आंकड़े सार्वजनिक करने की मांग की है। उनका कहना है कि देश के 10 फीसद सामान्य वर्ग के लोग 60 फीसद राष्ट्रीय संपत्ति पर काबिज हैं।

सपा मुखिया ने अपने में घोषणापत्र में भाजपा पर भारतीय सेना के राजनीतिक हथियार के तौर पर इस्तेमाल करने का भी आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि भाजपा का 'छद्म राष्ट्रवाद' राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए किसी भी बाहरी ताकत से ज्यादा खतरनाक है।

अखिलेश ने सरकार बनने पर अहीर बख्तरबंद रेजिमेंट और गुजरात इन्फेंट्री की स्थापना की बात भी कही है। साथ ही कहा है कि सैन्यकर्मियों की पत्नियों एवं उनके परिवारों के लिए राज्य आधारित लोक कल्याण योजना की शुरुआत की जाएगी।

उन्होंने कहा, "अमीरी-गरीबी की खाई बेहद गहरी हो चुकी है। हम सभी वर्गो के हितों का ख्याल रखेंगे। सामाजिक न्याय से महापरिवर्तन, नई दिशा-एक नई उम्मीद के साथ हमने लक्ष्य तय किए हैं।" सपा के घोषणापत्र में समाजवादी पेंशन योजना के तहत जरूरतमंद परिवारों की महिलाओं को तीन हजार रुपये प्रतिमाह देने का वादा किया गया है।

अखिलेश यादव ने कहा कि जीएसटी और नोटबंदी से बहुत नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि प्राथमिक शिक्षा को बेहतर किए बिना विकास का रास्ता नहीं निकलेगा। सपा ने रोजगार सृजन और बुनियादे ढांचे (इंफ्रास्ट्रक्चर) पर भी काम करने का वादा किया है।

--आईएएनएस
ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-menifesto of SP declaration, give Rs 500 for every month to needy women
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: election menifesto samajwadi party sp uttar pradesh loksabha election 2019 lucknow women empowerment उत्तर प्रदेश लखनऊ लोकसभा चुनाव 2019 आम चुनाव 2019 संसद चुनाव समाजवादी पार्टी सपा सपा प्रमुख अखिलेश यादव मुलायम सिंह यादव, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, lucknow news khas khabar, lucknow news, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved