• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मायावती ने कोआर्डिनेटर, मंडल व्यस्था भंग की, सेक्टर व्यवस्था लागू की

Mayawati coordinates co-ordinator, disrupts system, implements sector system - Lucknow News in Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में करारी हार के बाद बसपा प्रमुख मायावती ने आज संगठन समीक्षा की, और इस दौरान उन्होंने काफी फेरबदल कर दिए हैं। बसपा मुखिया ने कोऑर्डिनेटर, मंडल और जोन व्यवस्था भंग कर सेक्टर व्यवस्था लागू करने की घोषणा की है। मायावती ने लोकसभा में कुंवर दानिश अली को संसदीय दल का नेता बनाया है। मायावती ने कुछ दिनों पहले ही कुंवर दानिश अली को पद मुक्त किया था। उन्होंने मुनकाद अली को भविष्य में भी बसपा प्रदेश अध्यक्ष बनाए रखने की बात कही। मायावती के इस कदम को उपचुनाव में मिली बुरी हार के बाद मुस्लिम कार्ड से जोड़कर देखा जा रहा है।

मायावती के अनुसार, बसपा प्रदेश को चार सेक्टर में विभाजित कर कार्य करेगी और सेक्टर व बूथ कमेटियों को मजबूत बनाने पर ध्यान देगी। मायावती ने कार्यकर्ताओं से 2022 के विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटने का आह्वान किया है। उन्होंने उपचुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन पर रिपोर्ट तलब की है।

बसपा में अब पांच-पांच मंडलों के दो सेक्टर और चार-चार मंडलों के दो सेक्टर बनाए गए हैं। इसके अलावा तय किया गया है कि बसपा प्रदेश अध्यक्ष का पद बना रहेगा। पहले सेक्टर में लखनऊ, बरेली, मुरादाबाद, सहारनपुर और मेरठ हैं। दूसरे सेक्टर में आगरा, अलीगढ़, कानपुर, चित्रकूट और झांसी शामिल हैं। इसी प्रकार तीसरे सेक्टर में इलाहाबाद, मिर्जापुर, फैजाबाद व देवीपाटन और चौथे सेक्टर में वाराणसी, आजमगढ़, गोरखपुर और बस्ती मंडल शामिल हैं।

इस दौरान मायावती ने बयान जारी कर समाजवादी पार्टी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने सपा को मुस्लिम विरोधी बताते हुए कहा कि सपा ने मुस्लिमों को ज्यादा टिकट देने पर भाजपा को लाभ मिलने की बात कही थी। मुस्लिम-दलित गठजोड़ से सपा और भाजपा परेशान हैं।

मायावती ने कहा, "मैं और मेरी पार्टी मुस्लिम समाज को अहमियत देने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। बसपा का मनोबल गिराने के लिए उपचुनाव में कोई सीट नहीं जीतने दिया गया। भाजपा और सपा अंदर से उपचुनाव में मिले हुए थे।" मायावती ने बैठक में बूथ और सेक्टर कमेटियों को सक्रिय करने के निर्देश दिए हैं।

ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश में 11 सीटों पर हुए विधानसभा उपचुनाव में बसपा को एक भी सीट हासिल नहीं हुई है। ऐसे में पार्टी का जनाधार लगातार कम होने की बात कही जा रही है।

-- आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Mayawati coordinates co-ordinator, disrupts system, implements sector system
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mayawati, coordinator, mandal system disruption, sector system implemented, lucknow news, uttar pradesh news, मायावती, कोआर्डिनेटर, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved