• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

रविदास जयंती पर मायवती ने दी बधाई, बोली सरकार महंगाई कम कर आमजन को दे राहत

Mayawati congratulated on Ravidas Jayanti, bid government give relief to common people by reducing inflation - Lucknow News in Hindi

लखनऊ । बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने आज संत रविदास जयंती पर उनको नमन करने के साथ प्रदेश के लोगों को बधाई व शुभकामना दी है। उन्होंने सरकार से महंगाई पर रोक लगाकर आमजन को राहत पहुंचाने की अपील की है।

बसपा मुखिया ने शनिवार को जारी अपने बयान में कहा, "मन चंगा तो कठौती में गंगा का अमर मानवतावादी संदेश देने वाले महान संतगुरु रविदास जी की जयंती पर उन्हें शत-शत नमन देश व दुनिया में रहने वाले उनके करोड़ों अनुयाईयों को हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं।"

उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में कोरोना महामारी, गरीबी व बेरोजगारी आदि से अति-पीड़ित देश में कुछ को छोड़कर सभी लगभग 130 करोड़ लोगों को सरकार से सहयोग की सख्त जरूरत। अत: केन्द्र व राज्य सरकारों का परम धर्म बनता है कि वे पेट्रोल, डीजल व रसोई गैस आदि जरूरी चीजों के दामों को नियंत्रित करके जानलेवा महंगाई पर रोक लगाए। जिससे आमजन को तुरन्त राहत मिले। यही इनकी महान संतगुरू रविदास जी को सच्ची श्रद्धांजलि भी होगी।

मायावती ने कहा कि कांग्रेस, भाजपा व अन्य विरोधी पार्टियां बसपा की स्थापना से पहले देश में दलितों, आदिवासियों व अन्य पिछड़े वर्गों में जन्में इनके महान सन्तों, गुरुओं व महापुरुषों की हमेशा उपेक्षा करती रही। यह किसी से छिपा नहीं। लेकिन अब ये पार्टियां अपने राजनैतिक स्वार्थ में इनके जन्मदिन आदि के मौके पर व खासकर इनके स्थलों आदि पर जाकर किस्म-किस्म की नाटकबाजी करते हुए, नजर आते हैं। इससे इन वर्गों के लोगों को हमेशा सावधान चाहिए।

उन्होंने कहा कि संतगुरु ने अपना सारा जीवन आदमी को इंसान बनाने के प्रयास में गुजारा। बीएसपी की यूपी में चार बार बनी सरकार में संतगुरु रविदासजी के सपनों को साकार करने का भरसक प्रयास हुआ व उनके सम्मान में जो जनहित व जनकल्याण का काम यहा किया गया वह किसी से छिपा नहीं है। केंद्र व राज्य सरकारें उनके बताए रास्ते पर चलकर समाज व देश का भला करें तो यह उचित होगा।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Mayawati congratulated on Ravidas Jayanti, bid government give relief to common people by reducing inflation
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mayawati, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved