• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

SC के फैसले का स्वागत, केंद्र सरकार जल्द लागू करे प्रमोशन में रिजर्वेशन : मायावती

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री एवं बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने प्रमोशन में आरक्षण को लेकर सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने कहा है कि केंद्र सरकार को प्रमोशन में आरक्षण जल्द लागू करना चाहिए।

मायावती ने बुधवार को एक बयान जारी कर यह बातें कही। उन्होंने कहा है कि उच्चतम न्यायालय ने इस संबंध में कोई प्रतिबंध नहीं लगाया है। इसका हम स्वागत करते हैं। अब ये केंद्र और राज्य सरकार पर निर्भर करता है कि वह प्रमोशन में आरक्षण देती है कि नहीं। इसके बाद मायावती ने केंद्र सरकार से प्रमोशन में आरक्षण की व्यवस्था जल्द लागू करने की मांग की।
गौरतलब है कि पदोन्नति में आरक्षण पर सर्वोच्च न्यायालय ने 12 साल पहले दिए फैसले को बरकरार रखा है। अदालत ने कहा कि इस पर फिर से विचार करने की जरूरत और आंकड़े जुटाने की आवश्यकता नहीं है।

उच्चतम न्यायालय ने कहा कि 2006 में नागराज मामले में दिए गए उस फैसले को सात सदस्यों की पीठ के पास भेजने की जरूरत नहीं है, जिसमें अनुसूचित जातियों (एससी) एवं अनुसूचित जनजातियों (एसटी) को नौकरियों में पदोन्नति में आरक्षण देने के लिए शर्ते तय की गई थीं।

-आईएएनएस


आगे तस्वीरों में देखें...


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-lucknow news : Welcome of decision of Supreme court, Apply Reservation to Central Government Promotion soon : Mayawati
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: lucknow news, supreme court, supreme court decision, reservation, central government, promotion, mayawati, bsp supremo mayawati, sc-st promotion, lucknow hindi news, lucknow latest news, uttar pradesh hindi news, uttar prades hgovernment, लखनऊ समाचार, उत्तर प्रदेश समाचार, उत्तर प्रदेश सरकार, बसपा सुप्रीमो मायावती, सुप्रीम कोर्ट, एससी-एसटी पदोन्नति, आरक्षण, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved