• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

मुख्यमंत्री ने जनपद झांसी में किया परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बुंदेलखंड क्षेत्र से जुड़ी समस्याओं का समाधान होगा। बुंदेलखंड में विकास की अपार सम्भावनाएं हैं। बुंदेलखंड की ऊर्जा का उपयोग देश व प्रदेश के विकास के लिए किया जाएगा। इस क्षेत्र में ऊर्जा और प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने इस क्षेत्र का सही सदुपयोग किया होता, तो आज यहां के नागरिकों को पलायन नहीं करना पडता। बुंदेलखंड क्षेत्र के लोगों को प्रोत्साहन दिए जाने की आवश्यकता थी, किन्तु इनको उचित मंच नहीं दिया गया।

मुख्यमंत्री जनपद झांसी के क्राफ्ट मेला ग्राउण्ड में विभिन्न लोक कल्याणकारी योजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड क्षेत्र को सभी बुनियादी सुविधाएं मिलें, इसके लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध है। इस क्षेत्र के तेजी से विकास के लिए डिफेंस कॉरिडोर की महत्वपूर्ण बैठक की गई। बैठक में डिफेंस कॉरिडोर के लिए ठोस कार्य योजना बनाकर समयबद्ध ढंग से क्रियान्वयन सुनिश्चित करने पर जोर दिया गया।

योगी ने कहा कि प्रदेश सरकार अपने मूल एजेण्डे में गरीब, किसान, नौजवान एवं महिलाओं के आर्थिक उत्थान व उनके सम्पूर्ण विकास के लिए कृत संकल्पित होकर कार्य कर रही है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने विकास और सुशासन को ध्यान में रखते हुए गरीबों के हित में अनेक योजनाएं लागू की हैं। इसी क्रम में उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, डिफेंस कॉरिडोर, फूड प्रोसेसिंग आदि योजनाएं चलाई जा रही हैं।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने 3421 लाख रुपए की 4 परियोजनाओं का लोकार्पण व 8205 लाख रुपए की 33 परियोजनाओं का शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में दो एक्सप्रेस-वे बनाए जाएंगे। इसके अलावा, झांसी में एक रेलवे कारखाना भी स्थापित होगा। फूड प्रोसेसिंग के माध्यम से किसानों की आय को दोगुना करने के लिए सरकार कृत संकल्पित है। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा बुंदेलखंड के 7 जिलों की समस्याओं से सम्बन्धित बैठक कर ली गई है। सभी महत्वपूर्ण समस्याओं का निदान एक समय सीमा के अन्दर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अन्नाप्रथा व पेयजल की समस्या से ठोस रणनीति तैयार करते हुए पूरी गम्भीरता से निपटा जाएगा।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-lucknow news : Chief Minister yogi adityanath inaugurated many projects in Jhansi District
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: lucknow news, up chief minister yogi adityanath, inaugurated projects in jhansi, up cm yogi adityanath, cm up yogi adityanath, defence minister nirmala sitharaman, lucknow hindi news, lucknow latest news, uttar pradesh hindi news, uttar pradesh government, लखनऊ समाचार, उत्तर प्रदेश समाचार, उत्तर प्रदेश सरकार, यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved