• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

यूपी चुनाव पर चर्चा के लिए वाम दलों की बैठकें

Left parties meeting to discuss UP elections - Lucknow News in Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव की रणनीति तय करने के लिए वाम दल शुक्रवार को लखनऊ में बैठक करेंगे। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के राष्ट्रीय सचिव अतुल कुमार अंजान ने आईएएनएस को बताया कि वामपंथी दल उपस्थिति और ताकत के अनुसार विधानसभा सीटों की पहचान करने में व्यस्त हैं।

उन्होंने कहा, "माकपा और भाकपा दोनों के नेताओं ने महामारी से निपटने और कानून-व्यवस्था की स्थिति से निपटने में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पूरी तरह से विफलता के मद्देनजर राज्य में जमीनी स्थिति का आकलन किया है।"

भाकपा के राष्ट्रीय सचिव ने कहा कि लॉकडाउन खुलने से वाम दलों को बातचीत करने और विधानसभा सीटों के बारे में आकलन करने के लिए अधिक समय मिलेगा।

उन्होंने रेखांकित किया कि पार्टी वर्तमान राष्ट्रीय राजनीति के संदर्भ में इस विधानसभा चुनाव के महत्व से अवगत है और तदनुसार, भाजपा के खिलाफ धर्मनिरपेक्ष और जन-समर्थक ताकतों की अधिकतम लामबंदी सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाए जाएंगे।

भाकपा के राष्ट्रीय सचिव ने आगे कहा कि वामपंथी दलों की पूरे राज्य में मौजूदगी है और यूपी में 70 से 100 विधानसभा सीटों पर परिणाम प्रभावित कर सकते हैं।

अतुल कुमार अंजान ने कहा कि आगामी 25 जून को होने वाली बैठक वामपंथी दलों को नोट्स का आदान-प्रदान करने, विचार साझा करने और गठबंधन सहित राजनीतिक परिदृश्य पर चर्चा करने का अवसर प्रदान करेगी।

उनके अनुसार, हाल के पंचायत चुनावों ने भाजपा के खराब प्रदर्शन और मोदी-योगी सरकार के प्रति लोगों के मोहभंग को उजागर किया। इस के अलावा, चुनाव परिणाम भाजपा के खिलाफ किसानों के गुस्से को दर्शाते हैं।

भाकपा नेता ने दावा किया कि प्रमुख विपक्षी दलों ने किसान आंदोलन को केवल सांकेतिक समर्थन दिया था जबकि वाम दलों ने किसानों के विरोध प्रदर्शन में सक्रिय रूप से भाग लिया।

समाजवादी पार्टी गठबंधन में वाम दलों के शामिल होने की किसी भी संभावना के बारे में पूछे जाने पर, अतुल अंजान ने कहा कि अभी तक इस मुद्दे पर सीपीआई या सीपीएम में कोई चर्चा नहीं हुई है और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव या उनकी पार्टी की ओर से इस बारे में कोई विचार नहीं किया गया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Left parties meeting to discuss UP elections
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: up elections, discussions, meetings of left parties, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved