• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में हो देवरिया कांड की सीबीआई जांच : नेता प्रतिपक्ष

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के देवरिया में बालिका आश्रय गृह से गायब हुई बालिकाओं के मामले को लेकर समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामगोिंवंद चौधरी ने कहा है कि देवरिया कांड की सीबीआई जांच सर्वोच्च न्यायालय के वरिष्ठ न्यायाधीश की निगरानी में कराए जाने की जरूरत है।

उन्होंने योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि अपना पाप छिपाने के लिए मुख्यमंत्री पूर्ववर्ती सरकारों पर आरोप मढ़ रहे हैं।

रामगोविंद चौधरी ने आईएएनएस से विशेष बातचीत के दौरान यह बातें कहीं। उन्होंने कहा, "देवरिया कांड के मामले में योगी सरकार अपना पाप दूसरों के सिर मढ़ना चाह रही है। हालांकि, इस मामले का स्वत: संज्ञान लेते हुए उच्च न्यायालय ने तल्ख टिप्पणी की है और सीबीआई जांच की निगरानी भी खुद ही करने की बात कही है।"

चौधरी ने कहा, " इस मामले की जांच सर्वोच्च न्यायालय के वरिष्ठ न्यायाधीश से कराई जानी चाहिए, ताकि सच्चाई सामने आ सके।"

यह पूछे जाने पर कि योगी सरकार देवरिया कांड के लिए पिछली सरकारों को जिम्मेदार ठहरा रही है, उन्होंने कहा, "पिछली सरकारों के दौरान यदि ऐसा हुआ तो यह मामला उजागर क्यों नहीं हुआ। योगी सरकार के समय यह कारनामा उजागर हुआ है। अब सरकार इसकी जांच में जानबूझकर विपक्षी दलों को घसीटने का काम कर रही है।"

उन्होंने कहा कि देवरिया कांड तो महज एक बानगी है। पूरे उप्र में महिलाओं के भीतर भय व्याप्त है। कई अन्य जिलों में भी आश्रय गृहों से बालिकाओं के गायब होने की खबरें आ रही हैं। प्रतापगढ़ हो या हरदोई, हर जगह से बालिकाएं गायब हो रही हैं।

चौधरी ने कहा, "आखिर गायब हो रही बालिकाओं का पता क्यों नहीं लग पा रहा है। इन्हें कहां ले जाया जा रहा है। प्रतापगढ़ में भी कई बालिकाएं गायब हुई हैं। यहां तो आश्रय गृह की संचालिका पूर्व में भाजपा की जिलाध्यक्ष और पार्षद रह चुकी है। आखिर वो कौन लोग हैं जो लड़कियों को गायब करने का काम रहे हैं।"


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Leader of Opposition demand for inquiry of Deoria case will be Under the supervision of the Supreme Court
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: cbi probe, deoria case, supreme court, leader of opposition, inquiry of deoria case, supervision of supreme court, child shelter home, uttar pradesh news, deoria girls\ shelter home, samajwadi party, sp, ramgovind chaudhary, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved