• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कानून व्यवस्था लचर, सरकार कुंभ का आमंत्रण बांटने में व्यस्त:सपा

Law system loosely, the government is busy distributing invitation to Aquarius: SP - Lucknow News in Hindi

लखनऊ । समाजवादी पार्टी (सपा) ने प्रदेश सरकार द्वारा कुंभ के अन्य प्रदेशों में आमंत्रण बांटने पर सवाल उठाए हैं। सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि हर दिन अपराधी कानून व्यवस्था का मखौल उड़ाते हैं। महिलाएं, बच्चियां असुरक्षित हैं, लेकिन भाजपा सरकार को इस सबकी कोई फिक्र नहीं है। उन्होंने कहा कि अपने विभाग संभालने के बजाय इन दिनों पूरी सरकार प्रयागराज में होने वाले अर्धकुंभ का न्योता बांटने विभिन्न प्रदेशों की खाक छान रही है। चौधरी ने कहा कि अर्धकुंभ पर्व में लाखों श्रद्धालु स्वत: जुटते हैं।

उच्च न्यायालय ने भी कहा है कि कुंभ में श्रद्धालुओं की वीवीआईपी जैसी कोई श्रेणी नहीं होती है। कुंभ मेला मानवता व भाईचारे को बढ़ाने वाला धार्मिक आयोजन है। मेले में सभी को समान अधिकार प्राप्त है। प्राथमिकता यह हो कि कुंभ के आयोजन में किसी भी तरह की कमी न रहे और सुरक्षा तथा सुविधा सुनिश्चित होनी चाहिए। सपा के मुख्य प्रवक्ता ने कहा कि अभी पिछले सप्ताह अखाड़ा परिषद के महंत नरेंद्र गिरि ने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को कुंभ में आने का निमंत्रण दिया था।

गिरि महाराज का कहना है कि समाजवादी सरकार में सन् 2013 में कुंभ अपनी भव्यता को लेकर दुनिया में चर्चित रहा, तभी विदेशी अधिकारी कुंभ मैनेजमेंट की बारीकी जानने आए थे। हार्वर्ड विश्वविद्यालय के शोधार्थियों ने उस आयोजन की भूरि-भूरि प्रशंसा की थी। चौधरी ने कहा कि अखिलेश के शासनकाल में हुए कुंभ पर हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के साउथ एशिया इंस्टीट्यूट ने 447 पृष्ठों की एक पुस्तक निकाली थी, जिसमें प्रारंभिक तैयारियों से लेकर इसके समापन तक का विवरण संकलित है।

-आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Law system loosely, the government is busy distributing invitation to Aquarius: SP
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kumbh mela 2019, kumbhmela2019, kumbh 2019, kumbh mela, samajwadi party, high court, akhilesh yadav, समाजवादी पार्टी, उच्च न्यायालय, अखिलेश यादव, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved