• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

खादी ग्रामोद्योग के उत्थान के लिए बनेगी नई नीति

Khadi will create new policy for the upliftment of village industries - Lucknow News in Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के खादी ग्रामोद्योग एवं वस्त्र उद्योग मंत्री सत्यदेव पचौरी ने शनिवार को कहा कि प्रदेश में खादी ग्रामोद्योग और कपड़ा उद्योग के दिन फिर बहुरेंगे, और खादी ग्रामोद्योग के उत्थान के लिए खादी बोर्ड की नई नीति बनेगी। शनिवार को भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर जन समस्याओं के निस्तारण के क्रम में जनसुनवाई के दौरान पचौरी ने कहा, "जिस तरह से केंद्र की मोदी सरकार ने महज तीन साल में खादी को जनांदोलन बनाकर पूरे विश्व में ब्राडिंग की और आर्थिक और सामाजिक रूप से खादी का कायापलट कर दिया। उसी मार्ग का अनुसरण करते हुए प्रदेश सरकार खादी को जन-जन में लोकप्रिय बनाएगी।"

उन्होंने कहा, "प्रदेश के वस्त्र उद्योग को प्रोत्साहित करने के लिए राज्य सरकार तत्परता से कार्य कर रही है। खादी ग्रामोद्योग के उत्थान के लिए खादी बोर्ड की नई नीति बनेगी। खादी बोर्ड खादी ग्रामोद्योग एवं प्रदेश के वस्त्र उद्योग से जुड़े बुनकरों, कारीगरों व निर्माण इकाइयों को तकनीकी एवं वित्तीय मदद के साथ कौशल विकास से जोड़ा जाएगा, ताकि गुणवत्तापूर्ण उत्पादन के जरिए उत्पादों को देश के साथ विदेशी बाजारों में भी स्थापित किया जा सके।"

पचौरी ने कहा, "जमीन पर अवैध कब्जे, गांव में बिजली के खंभे न होना, शासकीय विवाद, नौकरियों मंे विनियमितीकरण की समस्याओं को लेकर लोग आए। इन पर कार्रवाई के लिए विषय संबंधित अधिकारियों और विभागों को भेज दिए गए। साथ ही संबंधित अधिकारियों को इन शिकायतों के त्वरित निस्तारण के निर्देश भी दिए गए। लोगों की समस्याओं का निस्तारण हो रहा है।"

उन्होंने कहा कि जब तक देश में भाजपा एकमेव पार्टी नहीं हो जाती, कार्यकर्ता विश्राम नहीं करेंगे।

-आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Khadi will create new policy for the upliftment of village industries
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: create new policy, upliftment khadi, village industries, satyedev pachori, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved