• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

Kanpur Encounter - गैंगस्टर विकास दुबे की कोठी पर चला बुलडोजर, देखें तस्वीरे

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कानपुर जनपद के चौबेपुर थानाक्षेत्र के बिकरू गांव में आठ पुलिसकर्मियों को गोलियों से भून डालने वाले हिस्ट्रीशीटर अपराधी विकास दुबे के किलेनुमा मकान पर पुलिस ने बुलडोजर चला दिया है। शनिवार को प्रशासन की एक टीम ने बिकरू गांव पहुंचकर विकास दुबे के घर को गिराना दिया है। गांव में सिक्योरिटी से लैस किले जैसे इस आलीशान मकान की दीवारें जेल की तरह ऊंची हैं। इन पर कांटेदार तार से घेराव है। इसमें किसी के प्रवेश करने पर विकास को आहट मात्र से पता चल जाता था। उसके मकान में 50 से अधिक सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। विकास ने कानपुर के अलावा कई अन्य शहरों में भी करोड़ों की जमीन कब्जा कर रखी है। उसने अरबों की संपत्ति बनाई है।

विकास की किलेनुमा कोठी की दीवारों की ऊंचाई 30 से 40 फीट है। इन पर कटीले तारों की घेरेबंदी के कारण यहां किसी का दाखिल होना आसान नहीं है। अगर कोई दाखिल हो भी जाए तो उसका पकड़ा जाना तय है।

विकास के पास लग्जरी कारें हैं। घर में लाखों के फर्नीचर व लग्जरी इलेक्ट्रॉनिक सामान हैं। कुल मिलाकर वह गांव में ऐशो-आराम और शानो-शौकत की जिंदगी जीता आया है।

पुलिस ने बीते 30 घंटों में मकान सील करके चप्पे-चप्पे की तलाशी ली तो महफूज किले जैसी सुरक्षा घेरे वाले परिसर के अंदर बने पुराने मकान में अंडरग्राउंड बंकर भी मिला है। पुलिस मकान के हर हिस्से की बारीकी से छानबीन कर रही है और उसे ढहाकर बंकरनुमा तलघर के सिरे को भी खंगाल रही है।

गांव वालों के मुताबिक, विकास का नया घर सात-आठ साल पहले ही बना है। बाउंड्रीवाल के अंदर ही पैतृक घर भी है, जहां अब सेवादार रहते हैं। घर में दाखिल होने के चार दरवाजे हैं। एक मुख्यद्वार है। दो गेट दाएं-बाएं वाली गलियों में खुलते हैं तो चौथा गेट पुराने घर से अंदर आने-जाने का है। तीनों नए गेट इतने चौड़े हैं कि चारपहिये वाहन आ-जा सकते हैं। चारों गेटों के बाहर और अंदर सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। कोई गेट के पास पहुंचा नहीं कि सीसीटीवी से उसे पता चल जाता था।

पुलिस ने घर के अंदर से विकास के पिता और नौकरनी समेत परिवार के सभी सदस्यों को कोठी से बाहर निकाल दिया है और आसपास 50 मीटर के दायरे में नाकेबंदी कर दी है। यहां मीडिया को भी प्रतिबंधित कर दिया गया है। पुलिस ने बुलडोजर से चाहरीदवारी को गिराना शुरू कर दिया है। अंदर कार खड़ी किए जाने वाले हिस्से को भी ढहा दिया है। विकास की किलेनुमा कोठी को ढहाने का काम जारी है।

--आईएएनएस


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Kanpur Encounter: Gangster Vikas Dubey taken action, Dabish is giving 20 teams of police in search
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kanpur encounter, gangster vikas dubey action, dabish, 20 teams, police in search, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved