• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जेपी नड्डा के कार्यक्रम में तब्दीली, अब देर शाम पहुंचेगे लखनऊ

JP Nadda program changed, now Lucknow will arrive in late evening - Lucknow News in Hindi

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा आज से दो दिन लखनऊ के दौरे पर आ रहे हैं। आज उनके कार्यक्रम में तब्दीली हुई है। पहले वह 1:30 बजे अमौसी एयरपोर्ट आ रहे थे। अब वह देर शाम को पांच बजे के बाद लखनऊ आएंगे। वहां पर भाजपा के कार्यकर्ता उनके स्वागत के लिए तैयार थे, लेकिन अचानक सूचना आई कि अब भाजपा अध्यक्ष देर शाम लखनऊ पहुंचेंगे। इसके बाद अब आज के उनके प्रस्तावित सभी कार्यक्रम आगे बढ़ाए गए। भाजपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद जेपी नड्डा का गुरुवार से शुरू हो रहा पहला दो दिनी लखनऊ दौरा प्रदेश में न सिर्फ संगठन और सरकार के पेंच कसेगा, बल्कि पंचायत चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के साथ मिशन 2022 की नींव भी रखेगा। वह गुरुवार देर शाम पांच बजे के बाद लखनऊ पहुंचेंगे। किन्ही कारणों से उनका कार्यक्रम पांच घंटे विलंबित हो गया है।

लखनऊ प्रवास में वह अलग-अलग फोरम पर काम करने वाले लोगों से लेकर समाज की राय बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले बुद्घिजीवियों के साथ दर्जन भर से ज्यादा बैठकें कर विधानसभा चुनाव तक का खाका खींचेंगे।

जगत प्रकाश नड्डा के दो दिनी प्रवास पर उनकी सरकार और संगठन के साथ लगातार बैठक होगी। इसके साथ वह पार्टी के बूथ अध्यक्ष और प्रबुद्घजन सम्मेलन में भी शामिल होंगे।

अपने प्रवास के दौरान नड्डा सरकार और संगठन के दिग्गजों से लेकर बूथ अध्यक्षों के साथ काफी अहम बैठक करेंगे। नड्डा प्रबुद्घजन सम्मेलन में भी शामिल होंगे। वह इस छोटे दौरे से भी बड़ी सैंपल टेस्टिंग कर सकते हैं।

भाजपा के निर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में नड्डा शाम 5 बजे लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट, अमौसी पहुंचेंगे। यहां पार्टी कार्यकर्ता उनका स्वागत करेंगे। इसके बाद शाम प्रदेश मुख्यालय में प्रदेश पदाधिकारियों और क्षेत्रीय अध्यक्षों के साथ बैठक होगी। इसके बाद मंत्रियों के साथ उनकी मंत्रणा होगी। उन्होंने रात नौ बजे पार्टी की कोर कमेटी की बैठक बुलाई है। शुक्रवार को सुबह 9.45 बजे नड्डा चिनहट ग्रामीण (लखनऊ) मंडल की बैठक करेंगे। इसके बाद वह 11 बजे सीएमएस, गोमतीनगर विस्तार में महानगर और जिला के बूथ अध्यक्ष सम्मेलन को संबोधित करेंगे। दोपहर 12.30 बजे राष्ट्रीय अध्यक्ष पार्टी मुख्यालय में अवध और कानपुर क्षेत्र के क्षेत्रीय पदाधिकारियों व जिलाध्यक्षों के साथ संगठन पर चर्चा करेंगे। उनकी दोपहर तीन बजे अवध क्षेत्र के भाजपा सांसदों और विधायकों के साथ बैठक है। शाम चार बजे सोशल मीडिया वॉलेंटियर्स को संबोधित करेंगे। शाम 5.30 बजे नड्डा इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित प्रबुद्घ वर्ग सम्मेलन में शामिल होंगे।

उधर जेपी नड्डा को काला झंडा दिखाने की सूचना पर पुलिस ने समाजवादी पार्टी कैंट विधानसभा के अध्यक्ष रितेश साहू को घर से पकड़ लिया और कृष्णा नगर थाने ले आई। इसकी सूचना मिलते ही समाजवादी पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ता कृष्णा नगर थाने पहुंच गए और हिरासत में लिए गए रितेश साहू को छोड़ने की मांग करने लगे, इस दौरान पुलिस और समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प भी हुई।

रितेश को न छोड़े जाने से नाराज समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कृष्णा नगर थाने का घेराव कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। मौके पर पुलिस के अधिकारी पहुंचे, लेकिन प्रदर्शनकारी कुछ भी सुनने को तैयार नहीं थे। उनका कहना था रितेश साहू को फर्जी सूचना पर हिरासत में लिया गया। वहीं सपा नेता अमित सक्सेना ने बताया की पुलिस ने रितेश साहू को छोड़ दिया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-JP Nadda program changed, now Lucknow will arrive in late evening
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jp nadda, change in schedule, will reach lucknow in late evening, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved