• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

भारत को पाकिस्तान से नहीं चीन से खतरा : मुलायम सिंह

India threatens from China not Pakistan said Mulayam Singh - Lucknow News in Hindi

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के संरक्षक और पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने शनिवार को कहा कि पाकिस्तान भारत से मुकाबला नहीं कर सकता। देश को पाकिस्तान से नहीं चीन से खतरा है। मुलायम शनिवार को बख्शी का तालाब इलाके में चंद्रिका देवी मंदिर में सपा नेता और पूर्व सांसद भगवती सिंह के जन्मोत्सव कार्यक्रम पर लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा, "चीन के खिलाफ हम सब को एक साथ खड़ा होना पड़ेगा। चीन के साथ किसी भी संघर्ष में हम केंद्र सरकार के साथ हैं।"

समारोह क दौरान पाकिस्तान और चीन की बात करते हुए मुलायम ने कहा, "मैं 20 साल से कह रहा हूं भारत को पाकिस्तान से नहीं चीन से खतरा है। पाकिस्तान भारत का मुकाबला नहीं कर सकता। चीन के सवाल पर हम सब एक हैं। चीन को लेकर देश को एक साथ खड़ा होना पड़ेगा। चीन के साथ किसी भी संघर्ष में हम केंद्र सरकार के साथ हैं।"

उन्होंने कहा, "चीन सिक्किम और भूटान पर कब्जे की साजिश रच रहा है। वह भारत पर हमले की पूरी तैयारी कर चुका है।"

मुलायम ने केंद्र को चीन से सतर्क रहने की नसीहत दी और कहा, "चीन को लेकर केंद्र सरकार को सर्वदलीय बैठक बुलानी चाहिए। कई बार इस मुद्दे को उठाने के बावजूद केंद्र सरकार यह नहीं बता रही कि चीन के खिलाफ भारत क्या कदम उठा रहा है।"

केंद्र में एक बार बन चुकी तीसरे मोर्चे की सरकार की बात करते हुए उन्होंने कहा, "अगर हम उस समय प्रधानमंत्री बन जाते तो आज भूतपूर्व प्रधानमंत्री ही रहते तो क्या बिगड़ जाता।"

भगवती सिंह की तारीफ करते हुए मुलायम ने कहा, "भगवती सिंह समाजवादी संत हैं। इन्होंने कभी कुछ मांगा नहीं। कार्यकर्ता भगवती सिंह से राजनीति व समाज सेवा सीखें।"

उन्होंने लोगों से सपा को मजबूत करने की बात करते हुए कहा कि सभी लोग मिल कर समाजवादी पार्टी को मजबूत करें।

पूर्व सांसद भगवती सिंह के जन्मोत्सव कार्यक्रम में सपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव भी शामिल रहे।

आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-India threatens from China not Pakistan said Mulayam Singh
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: india, threatens, from china, pakistan, mulayam singh, lucknow, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved