• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी ने किया चुनाव प्रचार का शंखनाद, बीजेपी पर बोला हमला

In Uttar Pradesh, Priyanka Gandhi made a concoction of election campaign, attacked BJP - India News in Hindi

वाराणसी। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने रविवार को उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार का शंखनाद कर दिया है। काशी से चुनाव प्रचार का आगाज करते हुए प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला। वाराणसी में एक विशाल रैली को संबोधित करते हुए प्रियंका ने किसानों और गरीबों के साथ अन्याय के मुद्दे पर केंद्र और राज्य सरकारों पर हमला बोला।

उन्होंने कहा, "दो साल पहले, सोनभद्र में भूमि विवाद में 13 आदिवासी मारे गए थे। इस मामले में सत्तारूढ़ भाजपा के कुछ नेता शामिल थे और लोगों ने कहा कि उन्हें न्याय की कोई उम्मीद नहीं है। मैं वहां गई और पीड़ित परिवारों के लोगों ने कहा कि वह न्याय चाहते हैं।"

प्रियंका ने कहा कि फिर महामारी आई और हमने लोगों को बिना ऑक्सीजन, बिना दवा के मरते देखा। लोगों को उम्मीद थी कि सरकार मदद करेगी, लेकिन कोई मदद नहीं की गई और इसी उम्मीद में कई लोगों की जान चली गई।

उन्होंने कहा, "इसके बाद हाथरस में अपराध हुआ और सरकार ने आरोपी को बचा लिया और पीड़ित परिवार को न्याय नहीं मिला। लखीमपुर में भी ऐसा ही हुआ है, जहां एक मंत्री के बेटे ने किसानों को कुचल दिया और सरकार आरोपियों को बचा रही है।"

प्रियंका गांधी ने घोषणा की है कि कांग्रेस लखीमपुर मुद्दे पर तब तक लड़ाई जारी रखेगी, जब तक कि केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी घटना की निष्पक्ष जांच की अनुमति देने के लिए अपना इस्तीफा नहीं सौंप देते।

उन्होंने आगे कहा कि दुनिया में कहीं भी पुलिस आरोपी को अपना बयान दर्ज करने के लिए निमंत्रण नहीं भेजती है, लेकिन लखीमपुर में मंत्री के बेटे को बयान देने के लिए निमंत्रण दिया गया। क्या ऐसे ही इंसाफ होता है?"

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि उन्होंने सफाई कर्मचारियों के रूप में काम करने वाले दलितों का अपमान किया है।

साथ ही उन्होंने यह भी कहा, "मैं लखनऊ के एक वाल्मीकि मंदिर में गयी और झाडू लगाया। मैं दलित बस्ती के लोगों से मिली और हर परिवार ने मुझसे कहा कि उनके बच्चे शिक्षित हैं, लेकिन उनके पास कोई रोजगार नहीं है। आज प्रधानमंत्री के 'करोड़पति' दोस्त हर दिन हजारों करोड़ कमा रहे हैं, लेकिन इस देश के लोग बेरोजगारी का सामना कर रहे हैं।"
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने अपने लिए दो विमान खरीदे हैं, जिनमें से प्रत्येक की कीमत 8,000 करोड़ रुपये है। दोनों विमानों की कीमत 16,000 करोड़ रुपये है, लेकिन अपने दोस्तों को फायदा पहुंचाने के लिए एयर इंडिया को 18,000 करोड़ रुपये में बेचा गया है।"
उन्होंने कहा कि किसान ही देश के असली 'गंगापुत्र' हैं, लेकिन दुनिया भर की यात्रा करने वाले प्रधानमंत्री को दिल्ली की सीमाओं पर बैठे लोगों से बात करने का भी समय नहीं मिला है।
प्रियंका ने कहा कि सीमाओं की रक्षा करने वाले किसानों के बेटे ही हमारी सुरक्षा और आजादी सुनिश्चित करते हैं।
प्रियंका ने कहा, "यह देश एक उम्मीद है। गांधी जी ने गरीबों के लिए स्वतंत्रता और न्याय की आशा की थी, लेकिन आज न्याय और आशा केवल उनके लिए है जो भाजपा, उनके नेताओं और उनके दोस्तों के साथ हैं। देश को बर्बाद किया जा रहा है और मीडिया का इस्तेमाल एक अभियान बनाने के लिए किया जा रहा है, जो दिखाता है कि सब ठीक है। हम अन्याय के खिलाफ लड़ेंगे और उन्हें हमें न्याय दिलाने के लिए मजबूर करेंगे, जैसे हम आजादी के लिए लड़े थे।"
इससे पहले प्रियंका काशी विश्वनाथ मंदिर और दुर्गा मंदिर गईं, जहां उन्होंने पूजा-अर्चना की।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-In Uttar Pradesh, Priyanka Gandhi made a concoction of election campaign, attacked BJP
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: uttar pradesh, priyanka gandhi, made a concoction, election campaign, attacked bjp, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved