• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

विधानसभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले, 'हर अपराध के पीछे सपा का ही क्यों हांथ होता है'

In the assembly, Chief Minister Yogi Adityanath said, Why SP is behind every crime - Lucknow News in Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाथरस कांड को लेकर समाजवादी पार्टी पर निशाना साधा और कहा कि आखिर किसी भी अपराध में शामिल हर अपराधी का संबंध सपा से ही क्यों होता है। उत्तर प्रदेश बजट 2021-22 पर बुधवार को विधानसभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हाथरस की घटना में जो मुख्य आरोपी सामने आया है उसका सीधा सम्बन्ध समाजवादी पार्टी से है। साथ ही उन्होंने सदन से सवाल किया आखिर हर अपराधी समाजवादी क्यों होता है। हाथरस कांड की पीड़िता खुलेआम समाजवादी नेता का नाम ले रही है। मुख्यमंत्री के इतना कहते ही सदन में शोरशराबे की स्थिति उत्पन्न हो गयी। उन्होंने सपा सदस्यों को सलाह देते हुए कहा कि उन लोगों को सच स्वीकारने की आदत डालनी चाहिए।

इस पर नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने एक पोस्टर दिखाते हुए कहा कि इसमें भाजपा सांसद के साथ व्यक्ति खड़ा है। इस पर योगी ने कहा कि वहां एक समाजवादी पार्टी की रैली होने वाली है। उस रैली में उस व्यक्ति के पोस्टर होडिर्ंग लगे हैं। होडिर्ंग, पोस्टर में समाजवादी पार्टी के नेताओं के भी चित्र हैं।

यूपी विधानसभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रामधारी सिंह दिनकर की कविता की पंक्तियां 'सच है विपत्ति जब आती है तो कायर को ही दहलाती है, सूरमा नहीं विचलित होते क्षण एक नहीं धीरज खोते। विघ्नों गले लगाते हैं, कांटों में राह बनाते हैं, मुंह से कभी नहीं उफ कहते।' सुनाते हुए कहा कि देश के लिए और प्रदेश के लिए अक्षरश: सही बैठती हैं। बजट के परिप्रेक्ष्य में यदि देखना हो तो बिना विचलित हुए हम लोगों ने इसका अनुसरण किया है। उन्होंने कहा जो पिछली सरकारें थीं वह केवल चार्वाक के सिद्धांत श्यावज्जीवेत्सुखं जीवेत ऋणं कृत्वा घृतं पिबेत्श, यानि मनुष्य जब तक जीवित रहे तब तक सुख पूर्वक जिये। ऋण करके भी घी पिये के सिद्धांत पर कार्य करती थीं।

विधान सभा में बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बजट अभिभाषण पर चली चर्चा के जवाब में एक बार फिर विपक्ष को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि 2017 से पहले की सरकार में उत्तर प्रदेश एक बीमारू राज्य था। देश के बीमारू राज्यों में यूपी नम्बर वन था, लेकिन भारतीय जनता पार्टी के सत्तारूढ़ होने के बाद स्थितियां परिस्थितियां बदली हैं। सरकार की कार्यसंस्कृति से बदलाव लोगों को देखने को मिल रहा है। वित्त मंत्री द्वारा पेश किए गए बजट की सराहना करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्व में पेश किए गए बजटों की तर्ज पर इस बार के बजट की सर्वत्र सराहना हो रही है। पूर्व प्रशासनिक और वित्तीय सेवाओं से जुड़े अधिकारियों और औद्योगिक घरानों ने बजट की प्रशंसा की है। कोरोना महामारी के चलते आई दिक्कतों को दूर करने के लिए बजट में बेहतर ढंग से प्रबन्धन किया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन लोगों का राजनीति से लेना देना नहीं है, वे लोग भी बजट की सराहना कर रहे हैं। सरकार द्वारा संचालित महिलाओं एवं बालिकाओं की योजनाओं को और प्रभावी बनाने की गरज से वित्तीय प्रबन्धन किया गया है। पिछले चार साल में सरकार ने जो योजनाएं शुरू की थी वे मील का पत्थर साबित हुई हैं और दूसरे राज्य भी इसका अनुसरण कर रहे हैं।

योगी ने कहा कि प्रदेश में सरकार गठन के बाद से जहां परम्परागत उद्योग बढ़े हैं, वहीं निर्यात में भी इजाफा हुआ है। उन्होंने बजट को समावेशी बजट बताते हुए कहा कि यह एक थीम को आगे लेकर बढ़ा है। चारवर्ष के अंदर उत्तर प्रदेश देश में अर्थव्यवस्था के मामले में दूसरा राज्य बन गया है। उन्होंने भरोसा दिलाया कि दोबारा सरकार बनने पर अर्थव्यस्था के मामले में यूपी को नम्बर वन बनाएंगे। पूर्व सरकारों में बजट ऊंट के मुंह में जीरा हुआ करता था, लेकिन इस बार ऐसा नहीं है। यूपी अब नए भारत का नया राज्य बन गया है।

उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष आई वैश्विक महामारी से निपटने में सरकार की कार्ययोजना कारगर साबित हुई है। वैक्सीनेशन का जो कार्य प्रदेश में शुरू हुआ है उसे गति दी जा रही है। यह मानने में गुरेज नहीं है कि कोरोना से प्रदेश ही नहीं राजस्व के साथ आमजनमानस भी प्रभावित हुआ है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-In the assembly, Chief Minister Yogi Adityanath said, Why SP is behind every crime
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: assembly, chief minister yogi adityanath, behind every crime, sp\s hand, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved