• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

लखनऊ में अलग-अलग धर्म से संबंध रखने वाले जोड़े ने की आत्महत्या की कोशिश

In Lucknow, couple belonging to different religion tried to commit suicide - Lucknow News in Hindi

लखनऊ । उत्तर प्रदेश में हाल ही में लागू हुए धर्मातरण विरोधी कानून के तहत पुरुष पर महिला को लालच देकर शादी करने का आरोप लगने के बाद इस नवविवाहित जोड़े ने जान देने की कोशिश की। जोड़े ने आत्महत्या करने के लिए नींद की ढेर सारी गोलियां खा लीं थीं। खबरों के मुताबिक, जानकीपुरम में रहने वाली एक महिला मंगलवार को लापता हो गई थी और उसके पिता ने दूसरे समुदाय के एक व्यक्ति के खिलाफ धर्मांतरण विरोधी कानून के तहत मामला दर्ज कराया था।

जानकीपुरम के एसएचओ बृजेश सिंह ने कहा, "जानकीपुरम निवासी विजय प्रकाश ने 26 साल के युवक शाहरुख के खिलाफ शिकायत की है कि उसने उसकी 24 साल की बेटी दीप्ति को बहला कर शादी करने और धर्म बदलने के लिए मजबूर किया। प्रकाश ने कहा है कि उसकी बेटी मंगलवार की रात से लापता है। हमने आरोपी शाहरुख के खिलाफ शादी के लिए मजबूर करने और धर्मांतरण विरोधी कानून के तहत महिला का अपहरण या उत्पीड़न करने का मामला दर्ज किया कर लिया।"

इसके बाद पुलिस ने इस जोड़े का पता लगाने के लिए छापेमारी शुरू की। इस दौरान शाहरुख के परिवार ने कहा कि वे उन दोनों को खोजने में मदद करेंगे। बुधवार शाम को आरोपी के परिवार ने अधिकारियों को फोन करके कहा कि वे दंपत्ति को पुलिस स्टेशन ला रहे हैं।

सिंह ने आगे बताया, "पूछताछ के दौरान शाहरुख और दीप्ति ने कहा कि वे बालिग हैं और एक-दूसरे से शादी करना चाहते हैं। हमने देखा कि उन दोनों की हालत ठीक नहीं थी और वे बेहोशी की हालत में थे। हमने उनकी जांच की तो शाहरुख की जेब में एक सुसाइड नोट मिला।"

उन दोनों ने नींद की कई गोलियां खाईं हुईं थीं, इसके बाद पुलिस ने उन्हें बलरामपुर अस्पताल पहुंचाया। बाद में दीप्ति के पास भी वैसा ही सुसाइट नोट मिला। अब दोनों की हालत स्थिर है और खतरे से बाहर है।

पुलिस अधिकारी ने कहा है, "उन दोनों के ठीक होते ही हम उनसे पूछताछ करेंगे।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-In Lucknow, couple belonging to different religion tried to commit suicide
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved