• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

आप के सांसद सत्र न चलने पर मिलने वाला भत्ता कारगिल फंड में देंगे

If you do not run your MP session, you will get the help given to Kargil Fund. - Lucknow News in Hindi

लखनऊ। आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने संसद का सत्र न चलने पर भी मिलने वाला भत्ता कारगिल नेशनल डिफेंस फंड में दान करने की घोषणा की है।

सांसद ने बताया कि संसद का सत्र 23 दिन नहीं चला। इन दिनों का मिलने वाला भत्ता 46 हजार रुपये बनता है। यह रकम जनता की मेहनत की कमाई है, इसलिए 'काम नहीं, तो भत्ता नहीं' का नियम जब तक नहीं बनता है, तब तक मिलने वाले हजारों रुपये के भत्तों को कारगिल नेशनल डिफेंस फंड में जमा करेंगे। इस बार से ही पार्टी के तीनों राज्यसभा सांसद 50-50 हजार रुपये कारगिल फंड में जमा करेंगे।

बकौल संजय सिंह, उन्होंने 7 मार्च को को पत्र सौंपकर सभापति से मांग की थी कि जिस दिन सदन न चले या सदन में जबरन व्यवधान डालकर कार्यवाही को ठप कर दिया जाए, उस स्थिति में किसी भी सांसद को भत्ता न दिया जाए। इस सुझाव पर केंद्र सरकार और कांग्रेस ने भी संजय सिंह का समर्थन किया था, इसके बावजूद अभी तक 'काम नहीं तो भत्ता नहीं' का नियम नहीं बन पाया है और भाजपा व कांग्रेस के न ही जिन नेताओं ने भत्ता न लेने की बात कही थी, उन्होंने भी भत्ता लेने से इनकार नहीं किया है और न ही उस भत्ते की रकम समाजसेवा या देशहित में देने की बात कही है।

आप के सांसद ने कहा कि भाजपा और कांग्रेस की कथनी और करनी में इस तरह का बड़ा फर्क देश के लिए निराशाजनक और दुर्भाग्यपूर्ण है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-If you do not run your MP session, you will get the help given to Kargil Fund.
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajya sabha mp sanjay singh, aap party, aap news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved