• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

अब योगी के मंत्री बोले- मुझे लगता है कि हनुमान जी जाट थे

लखनऊ। भगवान हनुमान की जाति बताने में नेताओं के बीच होड़ लगी हुई है। एक के बाद एक नेता हनुमान जी की जात बता रहे है। इसी कड़ी में अब उत्तर प्रदेश के एक मंत्री ने दावा किया है कि हनुमान जी जाट है। आपको बता दें कि इससे पहले हनुमान को दलित, आदिवासी और मुसलमान बताया जा चुका है। यूपी सरकार में मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण का कहना है कि उन्हें लगता है कि हनुमान जी जाट थे क्योंकि उनका स्वभाव इस समुदाय से मिलता है।

मंत्री नारायण ने कहा, देखिए हम किसी के स्वभाव से यह पता करते हैं कि ये किशके वंशज होंगे। जैसे वैश्य समाज के बारे में यह माना जाता है कि वे अग्रसेन के वंशज हैं। अग्रसेन महाराज स्वयं व्यापार करते थे। यदि किसी के साथ अन्याय होता है तो जाट बिना जाने-पहचाने उसमें कूद पड़ता है। ऐसे ही हनुमान जी का स्वभाव था, सीता का पता लगाने के लिए वह भगवान राम के दास के रूप में बीच में शामिल हुए। इस तरह जो हनुमान की प्रवृत्ति है वह जाटों की प्रवृत्ति से मिलती है। इसलिए मैंने कहा कि हनुमान जी जाट ही होंगे।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Hanuman ji Was a Jat, Claims Uttar Pradesh Cabinet Minister Lakshmi Narayan Chaudhary
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: hanuman ji jat, uttar pradesh cabinet minister, lakshmi narayan chaudhary, uttar pradesh, hanuman, bjp, yogi adityanath, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved