• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अपराध पर मौन रहना भी अपराध : योगी

Guilty to be silent on crime: Yogi - Lucknow News in Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश सरकार महिलाओं की सुरक्षा और सम्मान को सर्वोच्च प्राथमिकता देने के साथ ही उनकी आत्मनिर्भरता और कल्याण के लिए हर संभव कदम उठाने के लिए तत्पर है। अपराध पर मौन रहना भी अपराध है। उन्होंेने कहा कि महिलाओं के प्रति अपराधों पर नियंत्रण एवं नारी शक्ति के उन्नयन के लिए राज्य सरकार द्वारा अनेक कार्यक्रम संचालित किए जा रहे हैं। बालिकाओं और महिलाओं को सुरक्षा और उन्हें समान अवसर उपलब्ध कराने के लिए समाज को भी आगे आकर अपनी भूमिका निभाने की आवश्यकता है।
मुख्यमंत्री रविवार को एचटी वुमेन अवार्ड-2018 के वितरण समारोह में अपने विचार व्यक्त कर रहे थे। उन्होंने कहा कि महिला संबंधी अपराधों की रोकथाम के लिए व्यापक पहल के ²ष्टिगत राज्य सरकार ने कई कदम उठाए हैं। बालिकाओं की सुरक्षा के लिए एंटी रोमियो स्क्वाड का गठन किया गया है। साथ ही, 1090 वुमेन पावर लाइन, घरेलू हिंसा का शिकार होने वाली महिलाओं के लिए 181 महिला हेल्पलाइन का संचालन किया जा रहा है। इन सुविधाओं के प्रति महिलाओं को और अधिक जागरूक किए जाने की आवश्यकता है।
कार्यक्रम में उपस्थित गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में भारोत्तोलन में स्वर्ण पदक जीतने वाली पूनम यादव को डिप्टी एसपी पद का प्रस्ताव देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में प्रदेश के पांच खिलाड़ियों ने पदक जीते हैं। इनके सम्मान में शीघ्र ही समारोह का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इन खिलाड़ियों को पुलिस-प्रशासन में स्थान दिया जाएगा।
महिलाओं को सम्मानित करने की पहल की सराहना करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा भी जीवन के अलग-अलग क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करके समाज के सामने आदर्श प्रस्तुत करने वाली महिलाओं को रानी लक्ष्मीबाई सम्मान से पुरस्कृत किया जाता है। विगत वर्ष की भांति इस वर्ष भी बोर्ड परीक्षाओं के मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया जाएगा। राज्य सरकार महिलाओं से संबंधित स्पेशल फोर्स की तीन बटालियन का गठन कर रही है। इसमें लगभग तीन हजार महिलाओं की भर्ती की जाएगी।
मुख्यमंत्री ने विजेताओं को एचटी वुमेन अवॉर्ड-2018 प्रदान किए। एचटी वुमेन अवॉर्ड-2018 डॉ. रोशन जहां तथा रनरअप अवॉर्ड प्रियंका भट्टी को दिया गया। इसके अतिरिक्त रीडर्स च्वाइस कैटेगरी के तहत नवनीत सिकेरा तथा शालू सिंह को सम्मानित किया गया। जजेज च्वाइस अवॉर्ड मोनिका सिंह एवं लक्ष्मी गौतम को प्राप्त हुआ।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Guilty to be silent on crime: Yogi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: uttar pradesh cm, chief minister up, yogi adityanath, silent on crime is crime, cm yogi, guilty to be silent on crime, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved