• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

लखनऊ के आस-पास के गांवों को रोडवेज से जोड़ेगी सरकार

Government will connect villages around Lucknow with roadways - Lucknow News in Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ और इसके आस-पास के जिलों के जिन गांवों में रोडवेज सेवा नहीं है, वहां इसकी शुरुआत की जाएगी। इसके लिए निर्धारित मार्गो को चिन्हित कर लिया गया है।

लखनऊ क्षेत्र के प्रबंधक पल्लव बोस ने बताया, "राजधानी लखनऊ से बाराबंकी, रायबरेली और आसपास के जिलों में जिन गांवों में बस सेवा नहीं है, वहां सेवाओं की शुरुआत इसी माह से हो जाएगी। इसके लिए टेंडर प्रक्रिया में जिन ऑपरेटरों के पास सही हालत में बसें हैं, उन्हें प्रमुखता दी जाएगी। इसके लिए निर्धारित मार्गो का चयन हो गया है। कुल 52 रूटों पर बसें चलेंगी। इसी माह शुरू होने वाली इन ग्रामीण बसों से हजारों लोगों की राह आसान होगी।"

असेवित गांवों (जहां पर कोई भी बस सेवा नहीं है) को बस सेवा से जोड़ने के लिए परिवहन निगम बोर्ड पहले ही 'साधारण ग्रामीण अनुबंधित बस योजना-2019' पर मुहर लगा चुका है। इस योजना के अर्न्तगत अनुबंध के आधार पर ग्रामीण क्षेत्रों को रोडवेज बसों से जोड़ते हुए असेवित गांवों और कस्बों को निकटतम जिला मुख्यालय तक जोड़ना है।

ज्ञात हो कि इस बारे कई बार बातें तो की गईं, लेकिन योजना धरातल पर नहीं उतर सकी। इसे देखते हुए परिवहन निगम के एमडी डॉ. राजशेखर ने इस योजना में बदलाव के निर्देश देते हुए नियमों को शिथिल करने को कहा। नतीजा करीब 56 बस अपरेटर 52 मागरें पर बस संचालन के लिए ई-टेंडर प्रक्रिया में आ गए। इस बार उन बस आपरेटरों को प्राथमिकता दी गई है, जिनके पास बसें तैयार हैं।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Government will connect villages around Lucknow with roadways
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: government, villages, lucknow, roadways, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved