• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जाली पासपोर्ट से यात्रा करने वाला जर्मन नागरिक अरेस्ट

German tourist assaulted in UP arrested for travelling on a forged visa - Lucknow News in Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में पिछले दिनों एक रेलवे कर्मचारी के साथ धक्का-मुक्की करने वाले एक जर्मन नागरिक को जाली वीजा के आधार पर यात्रा करने के आरोप में सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया। सोनभद्र के पुलिस अधीक्षक आरपी सिंह ने कहा कि जर्मन नागरिक होल्गर एरीक को सोमवार सुबह गिरफ्तार कर लिया है। उसके पास टूरिस्ट वीजा नहीं था और उसका पासपोर्ट जाली पाया गया। उसके खिलाफ विदेशी पर्यटक अधिनियम की धारा 14 अ, भारतीय दण्ड विधान की धारा 419 ठगी और 420 धोखाधड़ी के तहत मामला दर्ज किया गया है। तीन दिन पहले यही जर्मन नागरिक सोनभद्र के रॉबर्टगंज रेलवे स्टेशन पर रेलवे सुपरवाइजर अमर कुमार से उलझा पड़ा था।

इसके बाद राजकीय रेलवे पुलिस जीआरपी द्वारा मिर्जापुर रेलवे स्टेशन लाए जाने पर उसने पुलिसकर्मियों पर डंडे से हमला करते हुए भागने की कोशिश भी की थी। जीआरपी मिर्जापुर के निरीक्षक समर बहादुर सिंह ने बताया कि एरीक ने पुलिस के वाहन से उतरते ही दारोगा हरिकेश राम आजाद और मिथिलेश यादव को लाठी से पीटा। चूंकि वह विदेशी मेहमान है, इसीलिए इस मामले में उसके खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया गया था।

अपर पुलिस महानिदेशक कानून-व्यवस्था आनन्द कुमार ने कल संवाददाताओं को बताया था कि रेलवे के सुपरवाइजर और जर्मन नागरिक ने मारपीट के मामले में एक-दूसरे के खिलाफ असंग्येय रिपोर्ट एनसीआर दर्ज कराई थी। पुलिस के मुताबिक जर्मन नागरिक एरीक शायद मानसिक रूप से ठीक नहीं है, इसीलिए उसने रेलवे कर्मचारी और जीआरपी कर्मियों पर हमला किया था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-German tourist assaulted in UP arrested for travelling on a forged visa
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sonebhadra, railway station, robertsganj railway, uttar pradesh, german tourist, holger erik misch, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved