• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे के टोल प्वाइंट पर नि:शुल्क मिलेगी चाय

Free tea at toll points of Lucknow-Agra Expressway - Lucknow News in Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के ड्रीम प्रोजेक्ट लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर सफर करने वालों मोटर साइकिल सवारों से वसूले जाने वाले टोल टैक्स में सरकार नरम नहीं है। लेकिन सरकार ने यह निर्णय लिया है कि मोटर साइकिल सवारों से जो टोल टैक्स निर्धारित किया गया था अब उसका टैक्स उसका आधा वसूला जायेगा।

अधिकारियों की माने तो यूपी एक्सप्रेस वे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी (यूपीडा) ने आगरा एक्सप्रेसवे पर टोल वसूली समेत अन्य तैयारियां पूरी कर ली है। इसके अलावा एक्सप्रेसवे पर 50 सीसीटीवी कैमरे भी लगाये जायेंगे जिससे एक्सप्रेसवे की निगरानी की जा सके।

बता दें कि हाल ही में अखिलेश यादव ने एक्सप्रेस वे पर मोटर साइकिल वालों से टैक्स वसूली न करने की बात कही थी।

प्रमुख सचिव सूचना और यूपीडा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अवनीश अवस्थी ने आईपीएन को बताया कि प्रदेश सरकार ने आगरा एक्सप्रेस वे पर टोल वसूलने की तैयारी कर ली है। उन्होंने बताया कि मोटर साइकिल सवारों से अब आधा टैक्स वसूला जायेगा। उन्होंने बताया कि एक्सप्रेसवे की निगरानी के लिए एक्सप्रेस वे पर 50 सीसीटीवी कैमरे लगाये जायेंगे। बताया जा रहा है कि एक्सप्रेसवे पर कैमरे लगाये जाने का कार्य अम्बानी ग्रुप करेगा।

अवस्थी ने बताया कि टोल प्वाइंट पर हमने नि:शुल्क चाय की व्यवस्था भी की है। आगरा एक्सप्रेस वे पर जाने का खर्च हवाई यात्रा के बराबर पड़ता लग रहा है, के सवाल पर उन्होंने कहा कि कार में सफर करने वाले सभी यात्रियों का खर्च यदि जोड़ा जायेगा तो ऐसा नहीं है।

बता दें कि अखिलेश यादव ने 21 नवंबर, 2016 को आगरा एक्सप्रेसवे का उद्घाटन किया था।

-- आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Free tea at toll points of Lucknow-Agra Expressway
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: free tea at toll points, lucknow-agra expressway, free tea at toll plaza, former chief minister, akhilesh yadav dream project, industrial development authority, avniish awasthi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved