• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

UP : PM की दौड़ में मायावती? क्या इसलिये नहीं लड़ रही हैं लोकसभा चुनाव?

Former Chief Minister Mayawati announcement,  Lok Sabha election will not fight - Lucknow News in Hindi

लखनऊ। बसपा प्रमुख मायावती ने ऐलान कर दिया है कि वे इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगीं। उन्होंने कहा कि चुनाव लडऩे से ज्यादा जरूरी है कि अभी मेरे जीतने से ज्यादा गठबंधन की सफलता ज्यादा जरूरी है। यह बात बसपा प्रमुख ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस को सम्बोधित करते हुए कही।

चुनाव न लड़ने से मायूस न हो प्रशंसक

हालांकि शाम आज 4.10 बजे ट्वीट करके उन्होंने कुछ बात भी कही है। उन्होंने लिखा कि
''जिस प्रकार 1995 में जब मैं पहली बार यूपी की सीएम बनी थी तब मैं यूपी के किसी भी सदन की सदस्य नहीं थी। ठीक उसी प्रकार केन्द्र में भी पीएम/मंत्री को 6 माह के भीतर लोकसभा/राज्यसभा का सदस्य बनना होता है। इसीलिये अभी मेरे चुनाव नहीं लड़ने के फैसले से लोगों को कतई मायूस नहीं होना चाहिये''

बसपा प्रमुख ने कहा कि अगर चुनाव के बाद कोई स्थिति बनती है तो वह किसी भी सीट को खाली कराकर चुनाव लड़ सकती हूं और जीत भी सकती हूं। मेरे चुनाव लड़ने पर कार्यकर्ता मना करने के बावजूद मेरी लोकसभा सीट पर प्रचार करने जाएंगे, इससे बाकी सीटों पर चुनाव प्रभावित होगा। मैंने इसी वजह फैसला लिया ।

मायावती ने कहा कि अभी हमारे गठबंधन की स्थिति अच्छी है, फिलहाल लोकसभा का चुनाव नहीं लडूंगी। आगे जरूरत पड़ने पर किसी भी सीट से चुनाव लड़ सकती हूं। बसपा के आंदोलन के खिलाफ विरोधी कई तरह के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं।

आपको बताते जाए कि यूपी की 80 लोकसभा सीटों पर एसपी-बीएसपी और आरएलडी गठबंधन के तहत चुनाव लड़ रहे हैं। बीएसपी 38, एसपी 37 और आरएलडी 3 सीटों पर मैदान में उतरेगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Former Chief Minister Mayawati announcement, Lok Sabha election will not fight
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: general election 2019, former chief minister mayawati, mayawati lok sabha election will not fight, mayawati-, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved