• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

UP : पैंगोलिन का शिकार करने पर 4 युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Fatehpur : Case filed against 4 youths for hunting pangolin - Lucknow News in Hindi

फतेहपुर। उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में किशुनपुर थाने में संरक्षित वन्यजीव पैंगोलिन का शिकार करने पर शनिवार को चार युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। फतेहपुर के जिला वन अधिकारी (डीएफओ) पी.एन. राय ने बताया कि शुक्रवार से सोशल मीडिया में दो वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहे थे। एक वीडियो में संरक्षित वन्यजीव की अनुसूची-एक में शामिल पैंगोलिन (चींटीखोर) को एक युवक साइकिल के कैरियर में बांधता हुआ दिखाई देता है, जबकि दूसरे में कुछ लोग उसे धारदार हथियार से काटते हुए दिख रहे हैं।"

राय ने बताया कि इन वीडियोज की जांच की गई तो ये किशुनपुर थाना क्षेत्र के पौली गढ़वा गांव के गोंदौरा के जंगल का होना पाया गया। वीडियो में दिख रहे युवकों की पहचान पौली गढ़वा गांव निवासी हरिश्चंद्र, खिलाड़ी, कमलेश और लखन के रूप में हुई।"

उन्होंने बताया कि वन रक्षक अनूप कुमार शुक्ला की तहरीर पर किशुनपुर थाने में चारों युवकों के खिलाफ वन्यजीव संरक्षण अधिनियम 1972 की धारा-9, 39, 49ए और 51 के अंतर्गत शनिवार को मुकदमा दर्ज कराया गया है। इन धाराओं में अधिकतम सात साल तक की सजा हो सकती है।"

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Fatehpur : Case filed against 4 youths for hunting pangolin
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: fatehpur, case filed against 4 youths in fatehpur, pangolin, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved