• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

भाजपा के राज्यसभा सदस्य राजनाथ सिंह ‘सूर्य’ का निधन, मुख्यमंत्री ने जताया शोक

Ex-BJP MP passes away, donates body to hospital - Lucknow News in Hindi

लखनऊ । भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के पूर्व राज्यसभा सदस्य व वरिष्ठ स्तंभकार राजनाथ सिंह ‘सूर्य’ का आज लखनऊ में निधन हो गया। ‘सूर्य’ का पार्थिव शरीर किंग जार्ज मेडिकल विश्वविद्यालय, लखनऊ में रखा जाएगा। सूर्य ने मेडिकल कालेज को अपना देहदान किया था। वह कुछ समय से बीमार चल रहे थे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व राज्यसभा सांसद राजनाथ सिंह ‘सूर्य’ के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। दिवंगत के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि राजनाथ सिंह ‘सूर्य’ ने हमेशा जन सरोकारों को प्राथमिकता दी।

विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने ‘सूर्य’ के निधन पर दु:ख व्यक्त करते हुए कहा कि ईश्वर से प्रर्थना है कि वह पुण्य आत्मा को चिर शांति व शोकाकुल परिवार को इस अपार दु:ख को सहने की शक्ति प्रदान करे।

अयोध्या जनपद के जनौरा मोहल्ले के निवासी राजनाथ सिंह ‘सूर्य’ अपनी लेखनी तथा प्रखर विचारों के लिए जाने जाते थे। सरल स्वभाव के राजनाथ सिंह का पत्रकारिता जगत में भी काफी नाम था। बड़े समाचार पत्रों में उनके संपादकीय लेख अक्सर चर्चा में रहते थे।

राजनाथ 82 वर्ष के थे। उनका देहावसान लखनऊ के पत्रकारपुरम कालोनी स्थित उनके आवास पर हुआ। वे शरीर में कंपन रोग से पीडि़त थे। उनके निधन की खबर मिलते ही सुबह से उनके आवास पर पत्रकार जगत के दिग्गजों के साथ ही राजनेेताओं का आनाजाना लगा है। वहीं सुबह से ही श्रद्घांजलि देने वालों का तांता लग गया। राजनाथ सिंह ‘सूर्य’ के दो बेटे और एक बेटी है।

राजनाथ सिंह ‘सूर्य’ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से भी जुड़े थे। उन्होंने पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्थान समाचार न्यूज एजेंसी से की थी। इसके बाद वे कई मीडिया संस्थानों से जुड़े। दैनिक ‘आज’ समाचार पत्र में उन्होंंने संपादक के रूप में अपनी सेवाएं दी। दैनिक स्वतंत्र भारत में भी वे बहुत दिनों तक संपादक रहे। उत्तरप्रदेश हिन्दी संस्थान ने राजनाथ सिंह सूर्य को पत्रकारिता भूषण सम्मान से नवाजा था। इसके अलावा उन्हें कई पुरस्कार मिल चुके हैं।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Ex-BJP MP passes away, donates body to hospital
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ex-bjp mp, donates body, hospital, rajnath singh surya, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved