• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

उप्र के उच्च शिक्षण संस्थानों में माहौल बदतर हुआ - राजबब्बर

Environment in higher education institutions worsened - Rajbabber - Lucknow News in Hindi

लखनऊ। कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि प्रदेश के विश्वविद्यालयों एवं उच्च शिक्षण संस्थानों में पिछले कई माह से शिक्षण माहौल बदतर हुआ है, इन संस्थानों में अराजकता फैल चुकी है।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राजबब्बर ने कहा, "विश्वविद्यालयों और आईआईटी कानपुर तक में छात्राओं के साथ छेड़छाड़ की घटनाएं हो रही हैं। इससे विश्वविद्यालयों एवं शिक्षण संस्थानों में असुरक्षा का माहौल व्याप्त हो गया है। बीएचयू में अभी भी माहौल शांत नहीं हो पाया है। इन घटनाओं से प्रशासन और प्रदेश सरकार की लापरवाही उजागर हुई है।"

राजबब्बर ने इन घटनाओं की कड़ी निंदा करते हुए छात्राओं के साथ हो रहे दुर्व्यवहार को तत्काल रोकने, दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने एवं छात्राओं की समुचित सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग है।

उन्होंने कहा, "बीएचयू में छात्राओं पर पुलिस द्वारा बर्बर लाठीचार्ज एवं फायरिंग की घटना और कानपुर के आईआईटी में छात्रा के साथ छेड़छाड़ की घटना से यह साबित होता है कि प्रदेश में जंगलराज है और योगी सरकार कानून व्यवस्था संभालने में पूरी तरह विफल हो चुकी है।"

राजबब्बर ने कहा, "आज के छात्र कल के भविष्य हैं, इस सोच को ही समाप्त करने का कुत्सित प्रयास किया जा रहा है। आज विश्वविद्यालय में शिक्षा ग्रहण कर रही छात्राओं को समुचित सुरक्षा प्रदान करने में सरकार अक्षम साबित हो रही है।"

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा देने वाले लोगों ने इस ढंग का माहौल बना दिया है कि बेटियां एवं महिलाएं अपने आपको असुरक्षित महसूस कर रही हैं। राजबब्बर ने कहा कि छात्रसंघों का चुनाव न होना तथा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा विश्वविद्यालय परिसरों में अराजकता का माहौल बनाने से यह स्थिति प्रदेश के विश्वविद्यालयों में पहुंची है, जिससे छात्र और छात्राएं दोनों सुरक्षित नहीं है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Environment in higher education institutions worsened - Rajbabber
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: uttar pradesh congress president raj babber, up news, up hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved