• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बिजली का ज्यादा बिल आने पर सत्यापित करके भेजेगा विभाग : ऊर्जा मंत्री

Electricity department will send electricity bill after verification: Shrikant Sharma - Lucknow News in Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि दो किलोवॉट या उससे कम के बिजली कनेक्शन वाले घरों के 20 हजार रुपये या उससे ज्यादा के बिल को सत्यापित करके उपभोक्ताओं के पास भेजा जाएगा।

प्रदेश के बिजली मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बुधवार को विधान परिषद में ऊर्जा विभाग से जुड़े दो अलग-अलग प्रश्नों के जवाब में कहा कि सरकार आगामी 31 जुलाई से व्यवस्था करने जा रही है कि दो किलोवॉट या उससे कम क्षमता के बिजली कनेक्शन लेने वाले उपभोक्ताओं का प्रतिमाह बिजली का बिल 20 हजार रुपये या उससे ज्यादा होता है तो उसे फौरन भेजे जाने के बजाय विभाग से सत्यापित कराकर भेजा जाएगा।

शर्मा ने कहा कि ऐसा होने से बड़ी संख्या में ऐसे उपभोक्ताओं को राहत मिलेगी, जिनके पास गलती से भारी बकाया का बिल पहुंच जाता है। ऐसे उपभोक्ताओं को अगर बिल के सम्बन्ध में कोई शिकायत हो तो वे 1912 डायल कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि इस साल प्रदेश में 27 हजार किलोमीटर जर्जर बिजली तार बदले जाने का लक्ष्य है। वर्ष 2021 तक 38403 मजरों में जर्जर तारों को चिह्नित कर उन्हें बदला जाएगा।

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि आम जनता की सहूलियत के लिए बिजली के बिल को सरल करने का प्रयास करेगी। कोशिश की जाएगी कि बिल को हिंदी में तैयार किया जाए।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Electricity department will send electricity bill after verification: Shrikant Sharma
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: shrikant sharma, electricity department, electricity bill, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved