• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

उप्र पुलिस नवविवाहित अंतर्जातीय बालिग जोड़ों की सुरक्षा करे : DGP

DGP asks police to protect inter-caste couples in UP - Lucknow News in Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की सीमा में मौजूद किसी भी नवविवाहित बालिग जोड़ी की सुरक्षा की जिम्मेदारी पुलिस की होगी, और इसमें लापरवाही बरतने वाले पुलिस विभाग के किसी भी अधिकारी या कर्मचारी को बख्शा नहीं जाएगा। यह आदेश उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओ.पी. सिंह ने दिए हैं। सूबे के सभी पुलिस महानिरक्षकों, उप-महानिरीक्षकों, जिला पुलिस कप्तानों को जारी आदेश उचित माध्यम से उन तक पहुंचा दिए गए हैं, ताकि उस पर अमल में कोई देर न हो। पुलिस महानिदेशक द्वारा जारी आदेश में साफ हिदायत दी गई है, "अंतर्जातीय या फिर अपने धर्म से अलग दूसरे धर्म में बालिग युवक-युवती द्वारा विवाह किया जाता है। ऐसे नवविवाहित जोड़ों को अगर कोई खतरा महसूस होता है तो उनकी सुरक्षा प्राथमिकता के आधार पर करना पुलिस की जिम्मेदारी होगी। ऐसे जोड़ों को अगर कोई धमकाता है तो उसके खिलाफ अविलंब कठोर कानूनी कदम अमल में लाना भी पुलिस की प्राथमिकता में होना चाहिए।"

आदेश में आगे कहा गया है, "ऑनर-किलिंग के मामलो में आपराधिक मामला दर्ज करने में कतई कोताही नहीं बरती जानी चाहिए। साथ ही इस तरह के मामलों की जांच भी तय समयसीमा में करनी होगी। ऐसे मामलों की पड़ताल में विधि-विज्ञान (फॉरेंसिक साइंस) की मदद को भी प्राथमिकता पर रखें, ताकि अदालत में किसी भी कीमत पर आरोपी सजा से न बच सकें।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-DGP asks police to protect inter-caste couples in UP
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: dgp, police, protect, inter-caste couples, up director general of police, op singh, dgp op singh, up police, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved