• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

यूपी के अस्पताल की ओपीडी में उमड़ी भीड़, 45 दिनों की वेटिंग लिस्ट

Crowd gathered in OPD of UP hospital, waiting list for 45 days - Lucknow News in Hindi

लखनऊ । कर्फ्यू प्रतिबंध हटने के बाद जनजीवन पटरी पर लौटने के साथ ही ओपीडी सेवाएं शुरू करने वाले प्रमुख अस्पतालों में यहां भारी बैकलॉग देखा जा रहा है। किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) ने ओपीडी के लिए मरीजों के दैनिक कोटे में 25 प्रतिशत से 50 प्रतिशत की वृद्धि की है।

एक संकाय सदस्य ने कहा, "सभी विभागों में लगभग 40 से 45 दिनों की प्रतीक्षा अवधि है। हमने सुपर-विशेष विभाग के लिए रोजाना 75 (25 नए और 50 अनुवर्ती मामले) रोगियों की सीमा बढ़ाकर 100 (40 नए और 60 अनुवर्ती मामले) कर दी है और अन्य विभागों के लिए 150 (50 नए और 100 फॉलो-अप) से 200 (60 नए और 140 फॉलो-अप) कर दिया गया है।"

सूत्रों के अनुसार, चिकित्सा, कार्डियोलॉजी, सर्जरी, सर्जिकल ऑन्कोलॉजी, बाल चिकित्सा, स्त्री रोग और पारिवारिक चिकित्सा में नियुक्तियों की प्रतीक्षा अवधि लगभग 45 दिन है, जबकि गैस्ट्रोएंटरोलॉजी, न्यूरोलॉजी और न्यूरोलॉजी सर्जरी जैसे सुपर स्पेशियलिटी विभागों में यह कम से कम 30 दिन है।

केजीएमयू के प्रवक्ता डॉ सुधीर सिंह ने कहा, "जो मरीज दूर-दूर से आते हैं या जिन्हें तत्काल परामर्श की आवश्यकता होती है, उन्हें वापस नहीं भेजा जाता है। हमने एक स्टाफ तैनात किया है जो ऐसे रोगियों के मामलों को देखता है और संबंधित विभागों में भारी भीड़ के साथ समन्वय करता है ताकि उनकी जांच हो सके।"

राम मनोहर लोहिया अस्पताल और बलरामपुर सहित अन्य अस्पतालों में भी यही स्थिति है जहां काउंटरों पर भारी भीड़ देखी जा सकती है।

आजमगढ़ के कल्लू यादव ने कहा, "मेरी मां हृदय रोगी है और उन्हें मधुमेह की बिमारी भी है। मैं उनकी जांच कराने की कोशिश कर रहा हूं लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। मैं पिछले छह दिनों से नियमित रूप से आ रहा हूं। हम अस्पताल परिसर में रह रहे हैं लेकिन बारिश होने पर समस्याओं का सामना करना पड़ता है।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Crowd gathered in OPD of UP hospital, waiting list for 45 days
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: opd, up hospital, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved