• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

UP में सभी सीटों पर चुनाव लडेगी कांग्रेस, धर्मनिरपेक्ष दलों के लिए दरवाजे खुले

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के गठबंधन में शामिल नहीं की गई कांग्रेस ने रविवार को कहा कि पार्टी आगामी लोकसभा चुनावों में राज्य की सभी 80 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। लेकिन, पार्टी ने साथ ही जोर दिया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हराने की मंशा रखने वाले धर्मनिरपेक्ष दलों के लिए उसके दरवाजे खुले हैं। सपा और बसपा द्वारा गठबंधन की घोषणा करने के एक दिन बाद कांग्रेस महासचिव गुलाम नबी आजाद ने कहा कि उनकी पार्टी का गठबंधन का हिस्सा नहीं बनना एक तरह से अप्रत्यक्ष बेहतरीन बात है क्योंकि इससे उसे राज्य की सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का अवसर मिला है।

आजाद ने यहां मीडिया को बताया कि उलटे, हमारी पार्टी खुश है..क्योंकि अगर गठबंधन होता तो हमें 25 से 30 सीटों पर संतोष करना पड़ता। लेकिन, अब हम सभी सीटों पर लड़ रहे हैं। हम पूरी तरह से तैयार हैं और हम सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। हम सभी 80 सीटों पर लड़ने के लिए तैयार हैं लेकिन किसी भी धर्मनिरपेक्ष दल या पार्टियां, जिन्हें हम भाजपा के खिलाफ हमारी लड़ाई में हमारे साथ शामिल होने में सक्षम पाते हैं, तो हम उन्हें जगह देने के लिए तैयार हैं। हम ऐसे दलों या पार्टियों का स्वागत करेंगे और हम सीट बंटवारे को लेकर सहमति बनाएंगे।"

सपा और बसपा द्वारा कांग्रेस से किनारा किए जाने के बारे में बात करते हुए आजाद ने कहा कि कांग्रेस ही केवल एकमात्र ऐसी पार्टी है जो मोदी सरकार को उखाड़ फेंक सकती है और भाजपा को हरा सकता है। हम चाहते थे कि भाजपा के खिलाफ हमारी लड़ाई में सभी धर्मनिरपेक्ष दल शामिल हों।लेकिन, अगर कोई हमारे साथ नहीं चलना चाहता तो उसकी राय है, हम इसमें कुछ नहीं कर सकते।"

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Congress to contest all 80 Lok Sabha seats in Uttar Pradesh
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: congress to contest all 80 lok sabha seats in uttar pradesh, samajwadi party, bahujan samaj party, congress general secretary ghulam nabi azad n uttar pradesh, bjp, उत्तर प्रदेश, समाजवादी पार्टी, कांग्रेस, भाजपा, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved