• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कांग्रेस नेता आराधना मिश्रा ने की विधायक निधि बढ़ाने की मांग

Congress leader Aradhana Mishra demanded to increase the MLA fund - Lucknow News in Hindi

लखनऊ, । उत्तर प्रदेश विधानसभा बजट सत्र के छठे दिन शनिवार को कांग्रेस ने महंगाई को देखते हुये निधि बढ़ाने की मांग उठाई है। आराधना मिश्रा ने कहा कि विधायक निधि को बढ़ाकर 5 करोड़ तक किया जाना चाहिए।

सत्र के दौरान शनिवार को कांग्रेस नेता आराधना मिश्रा ने कहा की प्राथमिक शिक्षा विभाग में ड्रेस को मिल रहे 1100 रुपए को लेकर सवाल उठाया। आराधना ने कहा कि महंगाई में ड्रेस के लिए सिर्फ 1100 मिलना सही नहीं है। मंहगाई को ध्यान में रखते हुए इस पर सरकार को विचार करना चाहिए।

कांग्रेस विधायक ने कहा कि मंहगाई का असर काफी बढ़ गया है और इसका असर विधायकों पर भी पड़ रहा है। विधायक निधि को बढ़ाए जाने की मांग भी आराधना मिश्रा ने की। निधि बढ़ाए जाने के साथ है विधायकों को मिलने वाले मंहगाई भत्ते को भी बढ़ाया जाना चाहिए।

राष्ट्रीय लोकदल ने पश्चिमी यूपी के सहारनपुर में एयरपोर्ट की मांग उठाई है। रालोद के नेता राजपाल बलियान ने सहारनपुर के प्रस्तावित एयरपोर्ट के लिए बजट न दिए जाने को उन्होंने गम्भीर चूक माना। उन्होंने कहा कि इस एयरपोर्ट के लिए भी बजट का प्रस्ताव किया जाना चाहिए। ताकि इस लम्बे समय से की जा रही मांग को पूरा किया जा सके।

निषाद पार्टी की तरफ से सदन में बोलते हुए विधायक अनिल त्रिपाठी ने सदन के भीतर योगी सरकार की जमकर तारीफ की। कहा कि सरकार जनता के लिए काफी विकास के कार्य कर रही है। जिस तरह से योगी सरकार ने निषाद समाज को सम्मान देने का काम किया है, उससे इस समाज के भीतर एक अच्छा संदेश गया है। ईजाद समाज के नेता संजय निषाद को मंत्री बनाकर बड़ा सम्मान दिया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Congress leader Aradhana Mishra demanded to increase the MLA fund
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: congress leader aradhana mishra, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved