• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

मायावती के वोट बैंक पर कांग्रेस का दांव, चंद्रशेखर रावण से मिलने पर लगे कयास

लखनऊ। कांग्रेस बसपा सुप्रीमो मायावती को नुकसान पहुंचाने के लिए उभरते दलित युवा नेता चन्द्रशेखर रावण से प्रियंका गांधी के मिलने से उत्तर प्रदेश की राजनीति में नए कयासों का दौर शुरू हो गया है। यह माना जा रहा है कि चन्द्रशेखर कांग्रेस के साथ जाएंगे। इस घटना को मायावती के वोट बैंक सेंध माना जा रहा है। इससे चन्द्रशेखर की भीम सेना में जोश का नया संचार हुआ है।

मिली जानकारी के अनुसार, कांग्रेस की ओर से भीम सेना के संस्थापक चन्द्रशेखर रावण को कांग्रेस का साथ मिलने की सुगबुगाहट से उत्तर प्रदेश में अब कांग्रेस को दलित वोट मिलने में कामयाबी के रूप में देखा जा रहा है। क्योंकि चन्द्रशेखर दलित युवाओं के लिए एक आईकन के रूप में उभरे हैं। इससे पहले मायावती ने कांग्रेस को बड़ा झटका दे दिया था जिसमें उन्होंने कहा था कि पूरे देश में कांग्रेस के साथ मिलकर बसपा चुनाव नहीं लडेंगे। इसके बाद कांग्रेस की ओर से मायावती की तरफ एक दांव के रूप में देखा जा रहा है। वहीं प्रियंका गांधी वाड्रा ने अस्पताल में जाकर चन्द्रशेखर रावण से मिलने से राजनीतिक समीकरण बदल गए हैं।

यूपी कांग्रेस के एक नेता ने बताया कि सिर्फ एकमात्र वह (मायावती) ही नहीं हैं जो दलित वोट पा सके। हम दलितों को अपने पक्ष में लाने के लिए बहुत प्रयास करेंगे जैसा कि हमने मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के हालिया विधानसभा चुनाव में किया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Congress bets on Mayawati vote bank
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: general election 2019, congress, mayawati, vote bank, dalit youth leader chandra shekhar ravana, bhim sena, priyanka gandhi vadra, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved