• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ओडीओपी क्रियान्वयन के लिए बन रही व्यापक कार्ययोजना

Comprehensive Action Plan for ODOP Implementation - Lucknow News in Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार 'एक जिला एक उत्पाद योजना' को बढ़ावा देने के लिए कार्य में तेजी लाने और जवाबदेही तय करने के लिए बृहद कार्य योजना बना रही है। इसके तहत ओडीओपी के प्रत्येक जिले में कॉमन फैसिलिटी सेंटर बनाएं जाएंगे। प्रमुख सचिव (एमएसएमई) नवनीत सहगल ने आईएएनएस को बताया, "सरकार ने पारंपरिक उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए इस योजना को शुरू किया है। जिले के उद्यमों को आगे बढ़ाने के लिए वृहद कार्ययोजना तैयार की जा रही है। सहगल ने 30 नवम्बर तक हर जिले से कार्ययोजना मांगी है। ओडीओपी के बेहतर संचालन के लिए हर जिले में एडीएम स्तर के अधिकारी को नोडल अधिकारी बनाया गया है।"

उन्होंने बताया, "उद्यमियों की सहूलियत के लिए वित्तीय सहायता दिलाने में मदद कर तथा अत्याधुनिक तकनीक की मशीनों व उपकरणों की जानकारी व प्रशिक्षण देकर, कम लागत पर अच्छी डिजाइन के उत्पादन तैयार कर बाजार में उपलब्ध कराए जाएंगे। इसके अलावा इसका एक पूरा प्रारूप जल्द ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने प्रस्तुत किया जाएगा।"

सहगल ने बताया, "सरकार की मंशा है कि हर जिले में काम और तेज दिखने लगे, इसके लिए हर जिले से कार्ययोजना मांगी गई है। आगे चलकर देश-विदेश में होने वाले उद्यमी मेले में ओडीओपी उद्यमियों को भेजा जाएगा। हर जिले की अलग योजना बनाने से काम में तेजी आएगी।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Comprehensive Action Plan for ODOP Implementation
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: odop implementation, comprehensive action plan, product plan, large action plan, lucknow news, uttar pradesh news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved