• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

केरल में साम्यवादियों की गुंडागर्दी और अराजकता है : योगी

Communists have felony and chaos in Kerala said UP Chief Minister Yogi Adityanath - Lucknow News in Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केरल में साम्यवादियों की गुंडागर्दी और अराजकता है। अपनी हाल ही की केरल यात्रा पर उन्होंने कहा, "केरल में साम्यवादियों की गुंडागर्दी और अराजकता है। भाजपा ने उस अराजकता के खिलाफ पद यात्रा की जिसमें मैं शामिल हुआ। वह निर्मम हत्याएं कर रहे और बाकायदा धमकी देकर। देश के अंदर जो भी जहां भी अराजकता फैलाएगा, उसके खिलाफ हम एक जुट होंगे।"

लखनऊ के भारतेंदु नाट्य अकादमी में चल रहे चौथे दैनिक जागरण संवादी में धर्म विषय पर अपने मत रखते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा, "धर्म को जब हम किसी उपासना विधि से जोड़ देते हैं तो उसकी व्यापकता को कम कर देते है। वास्तव में धर्म एक ही है। वह मानव धर्म है या और व्यापक कहें तो सनातन धर्म हैं। बाकी सब सेक्ट हैं, वह धर्म की श्रेणी में नहीं आते है।"

उन्होंने कहा, "शासन की व्यवस्था धर्म निरपेक्ष नहीं होती, वह पंथ निरपेक्ष हो सकती है। धर्मनिरपेक्ष शब्द आजादी के बाद का सबसे बड़ा झूठ है। हम किसी पर अपनी आस्था नहीं थोप सकते।"

उन्होंने कहा तिलक हम अपने कपाल पर मध्य में वहां लगाते हैं जो हमारे शरीर की तीन नाड़ियों का मिलन स्थल है जो नयी ऊर्जा का निर्माण करता है। हम उस ऊर्जा का आध्यात्मिक और सकारात्मक उपयोग कर सकें इसलिए हम तिलक लगाते हैं। कर्मकांड के नाम पर रूढ़ियां नहीं थोपनी चाहिए। हम घर में तुलसी का पौधा लगाएं और उसका काढ़ा पिएं तो डेंगू नहीं होता। कई चीजें पाखंड नहीं, भारत की सनातन धर्म की परंपरा का वैज्ञानिक आधार है जैसे रक्षा सूत्र, जैसे सर की चोटी।

मठ से लेकर मुख्यमंत्री तक के सफर पर आदित्यनाथ ने कहा, "सत्ता लोक कल्याण का सशक्त माध्यम है। एक आचार्य के रूप में भी मैं लोक कल्याण करता हूं। धर्म और राजनीति एक दूसरे के पूरक हैं। दोनों को अलग नहीं कर सकते।"

भारत में असहिष्णुता के सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, "हम लोग सर्वे भवन्तु सुखिन: की बात करते हैं, वसुधैव कुटुम्बकम की बात करते हैं तो सारी दुनिया की बात करते हैं। असहिष्णु कहने वाले वह लोग हैं जिन्होंने भारत को कभी एक राष्ट्र माना ही नहीं। कम्युनिस्ट आंदोलन की सबसे बड़ी विफलता यह रही कि उसने भारत को एक राष्ट्र नहीं माना।"

हिन्दू आतंकवाद पर मुख्यमंत्री योगी ने कहा, "जिन्होंने हिंदुत्व को नहीं समझा, जो विदेशी जूठन खा कर अपना पेट पालते हैं वही हिन्दू आतंकवाद की बात करते हैं। देश की जनता ने उन्हें खारिज कर दिया है।"

उत्तर प्रदेश और देश के भविष्य और विकास पर उन्होंने कहा, "देश को अगर महाशक्ति बनाना है तो उसका रास्ता उत्तर प्रदेश से होकर जाता है। पांच सात साल लगेंगे, यह देश का सबसे समृद्ध क्षेत्र बनेगा। यहां टूरिज्म को बढ़ावा देना है उसके माध्यम से रोजगार बढ़ाना है। हम प्रोग्रेसिव उत्तर प्रदेश की ओर बढ़ रहे हैं। यह जातिवाद और व्यक्तिवाद परिवारवाद में बांटा नहीं जाएगा। हम कला संस्कृति को भी बहुत बढ़ावा देंगे। अयोध्या में दिवाली का समारोह इसकी शुरुआत है।"

दैनिक जागरण की पहल संवादी पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, "संवादी एक बहुत उपयुक्त कार्यक्रम है। संवाद और हिंदी भाषा को बढ़ाने के लिए यह बेहतर मंच है। मैं लेखकों से आह्वान करूंगा कि वह सकारात्मक मुद्दों पर लिखें। भारतीय लेखन हमेशा सकारात्मक रहा है।"

-- आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Communists have felony and chaos in Kerala said UP Chief Minister Yogi Adityanath
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: communists, felony and chaos, kerala, up chief minister, yogi adityanath, yogi adityanath visit to kerala, progressive uttar pradesh, moving towards progressive up, uttar pradesh news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved