• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पतंजलि की फर्जी वेबसाइट बनाकर डायबिटिक मरीज से की 4 लाख से ज्यादा की ठगी

cheated diabetic patient of more than 4 lakhs by making fake website of patanjali - Lucknow News in Hindi

लखनऊ । उत्तर प्रदेश के लखनऊ के एक 18 वर्षीय इंजीनियरिंग छात्र से बाबा रामदेव के पतंजलि योगपीठ के नाम पर फर्जी वेबसाइट चलाने वाले साइबर ठगों ने 4.2 लाख रुपये की ठगी की है। बताया जा रहा है कि इंजीनियरिंग छात्र डायबिटीज का मरीज था। ठगों ने हरिद्वार में अपने आश्रम में 15 दिन के आयुर्वेदिक उपचार पैकेज की पेशकश की थी। पीड़ित रजत गिरि ने धोखाधड़ी और बेईमानी के आरोप में एफआईआर दर्ज कराई है।

गिरी ने संवाददाताओं से कहा कि उन्हें कुछ महीने पहले डायबिटीज का पता चला था। उन्होंने कई डॉक्टरों से मुलाकात की, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। ऐसे में उन्होंने आयुर्वेद उपचार कराने का फैसला किया और इंटरनेट पर पतंजलि योगपीठ की वेबसाइट लॉग-इन की।

उन्होंने कहा, मैंने वेबसाइट पर मौजूद दिए गए नंबरों पर कॉल किया। उन्होंने कई पैकेज दिए। मैंने 75,000 रुपये वाला पैकेज, जो 15 दिनों के लिए था, उसे चुना और 10 जुलाई को भुगतान किया। मुझे 5-20 अगस्त तक बुकिंग की पुष्टि करने वाली एक डिजिटल रसीद मिली। दस्तावेज वास्तविक लग रहे थे, क्योंकि उसमें बाबा रामदेव और उनके सहयोगी बाल कृष्ण की तस्वीरें थीं।

हालांकि, 13 जुलाई को, उन्हें एक और कॉल आया, जिसमें उन्होंने पूरे शरीर की जांच और स्वास्थ्य बीमा के लिए भुगतान करने के लिए कहा। इसके बाद उन्होंने 20 जुलाई तक कई किश्तों में कुल 4.3 लाख रुपये का भुगतान किया।

कुछ दिनों बाद, उन्हें एक और फोन आया, जिसने कहा कि पहली किस्त का लेनदेन किसी तकनीकी कारण से विफल हो गया है और उसे फिर से भुगतान करने के लिए कहा गया। साथ ही, यह वादा किया गया कि उन्हें पिछली किस्त जल्द ही वापस कर दी जाएगी।

उन्होंने कहा, मैंने उनसे कहा कि मैं रिफंड मिलने के बाद ही भुगतान करूंगा, लेकिन पैसे वापस नहीं आए। मैं 19 सितंबर तक उन्हें फोन करता रहा और तब से उनके फोन बंद हैं। मैंने फिर पतंजलि योगपीठ में कस्टमर केयर को कॉल किया, तो पता चला कि वेबसाइट फर्जी है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-cheated diabetic patient of more than 4 lakhs by making fake website of patanjali
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: website of patanjali, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved