• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

'शौर्य दिवस' पर विहिप के अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद की चुनौती

लखनऊ। विश्व हिंदू परिषद (विहिप) छह दिसम्बर को 'शौर्य दिवस' के रूप में मनाती रही है। लेकिन इस बार उसे कार्यक्रम का आयोजन चुनौतियों का सामना करते हुए करना है। उसी संगठन से अलग हुए प्रवीण तोगड़िया का संगठन अंतर्राष्ट्रीय हिन्दू परिषद (अहिप) राममंदिर का मुद्दा पहले उठाकर खुद को हिन्दुओं का सबसे बड़ा पैरोकार मान रहा है। ऐसे में वह शौर्य दिवस का कार्यक्रम विहिप के समांतर करके अपनी ताकत का अहसास कराना चाह रहा है। इसीलिए वह इसे ढंग से मनाने का प्रयास में लगा हुआ है।

विहिप के प्रवक्ता शरद शर्मा ने कहा कि विहिप छह दिसम्बर को शौर्य दिवस के तौर पर 1993 से मनाती आ रही है। हमारा संगठन संतों और धर्माचार्यो की उपस्थिति में एक सभा भी करता आ रहा है। हमें किसी से कोई चुनौती नहीं है। अगर हिंदू समाज का कोई व्यक्ति ऐसे आयोजनों में भाग लेता या मनाता है तो हमारे लिए यह और भी अच्छा है। हम किसी भी मूल सिद्धांत को भूले नहीं हैं।
इस अवसर पर कारसेवकपुरम अयोध्या में एक छोटी धर्मसभा आयोजित की जाएगी। शर्मा ने बताया कि कहीं सभा तो कहीं पर हवन पूजन कर हम कार्यक्रम आयोजित करेंगे।

अहिप के प्रांत संगठन मंत्री वेद सचान ने कहा कि जिलों में महाआरती कर जिलाधिकारियों को राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन भी दिया जाएगा। इस दौरान हनुमान चालीसा का पाठ कर राम मंदिर निर्माण में आ रही बाधाओं को दूर करने की प्रार्थना भी की जाएगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Challenge of VHP International Hindu Council on Shaurya Divas
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: challenge, vhp internationa, l hindu council, shaurya divas, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved