• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

प्रियंका की महिलाओं को 40 फीसदी टिकट देने की घोषणा पर भाजपा, बसपा का तंज

BJP, BSP take a dig at Priyanka announcement of giving 40 percent tickets to women - Lucknow News in Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की सत्ता में वापसी के जोरदार प्रयास में लगी कांग्रेस की घोषणा पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सांसद रीता बहुगुणा जोशी और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने अपनी तीखी प्रतिक्रिया दी है। प्रयागराज से भाजपा की सांसद रीता बहुगुणा ने कहा, "कांग्रेस पार्टी में कभी भी महिलाओं का सम्मान नहीं रहा। अगर होता तो आधी जिंदगी कांग्रेस की सेवा में समर्पित करने के बाद न मैं पार्टी छोड़ती न ही प्रियंका चतुर्वेदी जैसी युवा कार्यकर्ता को निराश होकर पार्टी छोड़ने का फैसला करना पड़ता। आज राजस्थान, महाराष्ट्र में और पूर्व में मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकारों के दौरान महिला उत्पीड़न और शोषण की हर दिन एक नई कहानी सुनने को मिलती है।"

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की चर्चा करते हुए रीता बहुगुणा ने कहा कि यूपी जैसे राज्य में जहां कांग्रेस की हार तय है, वहां महिलाओं को चुनाव लड़ाने की बात करना, स्वांग से अलग कुछ भी नहीं। अगर उन्हें इतनी ही महिला हित की चिंता है तो क्यों नहीं अमेठी और रायबरेली की सीटों पर महिलाओं को उतारती। यूपी चुनाव में अपनी हार तय जानकर कांग्रेस न अब महिलाओं को प्रतिनिाित्व देने का राजनीतिक स्टंट शुरू किया है, हालांकि उन्हें इससे कुछ भी हासिल होने वाला नहीं।

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) मुखिया मायावती ने कहा कि कांग्रेस जब सत्ता में होती है व इनके अच्छे दिन होते हैं तो इनको दलित, पिछड़े व महिलाएं आदि याद नहीं आतीं, लेकिन अब जब इनके बुरे दिन नहीं हट रहे हैं तो पंजाब में दलित की तरह यूपी में इनको महिलाएं याद आई हैं व उन्हें 40 प्रतिशत टिकट देने की घोषणा इनकी कोरी चुनावी नाटकबाजी।

उन्होंने कहा कि महिलाओं के प्रति कांग्रेस की चिंता अगर इतनी ही वाजिब व ईमानदार होती तो केंद्र में इनकी सरकार ने संसद व विाानसभाओं में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने का कानून क्यों नहीं बनाया? कांग्रेस का स्वाभाव है 'कहना कुछ व करना कुछ' जो इनकी नीयत व नीति पर प्रश्नचिन्ह खड़े करता है।

मायावती ने कहा कि यूपी व देश में महिलाओं की आाी आबादी है तथा इनका हित व कल्याण ही नहीं, बल्कि इनकी सुरक्षा, आदर-सम्मान के प्रति ठोस व ईमानदार प्रयास सतत प्रक्रिया, जिसके प्रति मजबूत इच्छाशक्ति जरूरी, जो कांग्रेस व भाजपा आदि में देखने को नहीं मिलती है, जबकि बीएसपी ने ऐसा करके दिखा दिया है।

गौरतलब है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में महिलाओं को 40 प्रतिशत टिकट देने की बड़ी घोषणा की। उन्होंने कहा कि "हमने 15 नवंबर तक आवेदन मांगे हैं। महिलाएं टिकट के लिए आवेदन करें। हमको तो देश के विकास के लिए महिलाओं को आगे लाना है।" प्रियंका गांधी वाड्रा की प्रेसवार्ता में नारी सशक्तीकरण का बैनर लगा था और उसका थीम था, 'लड़की हूं, लड़ सकती हूं'। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-BJP, BSP take a dig at Priyanka announcement of giving 40 percent tickets to women
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bahujan samaj party, mayawati, priyanka gandhi, bjp, congress 40 percent tickets to women, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved