• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

लखनऊ में नाई की दुकान, सैलून खुलने के बाद बंद होने की कगार पर

Barber shop in Lucknow, on the verge of closure after opening of salon - Lucknow News in Hindi

लखनऊ । राज्य की राजधानी में करीब दो महीने के इंतजार के बाद शुक्रवार को खुले नाई की दुकानें और सैलून अब फिर से बंद हो रहे हैं।

सैलून और नाई की दुकानों को सख्ती से निर्देश दिया गया है कि वे बाल काटने के अलावा कोई अन्य सेवा न दें। उन्हें मालिश, स्पा और अन्य गतिविधियों की अनुमति नहीं है।

इंदिरा नगर में सैलून चलाने वाली मीता प्रसाद ने कहा, "सिर्फ बाल काटने की सेवा के लिए सैलून खोलना आर्थिक रूप से उचित नहीं है। सप्ताहांत में हमारे पास सिर्फ तीन ग्राहक आए थे, क्योंकि लोग अपने घरों से बाहर निकलने में सावधानी बरत रहे हैं। कुछ लोग होम सर्विस के लिए कह रहे हैं, लेकिन हमने मना कर दिया। महिला ग्राहक यह भी जानना चाहती हैं कि क्या उन्हें बाल कटवाने के साथ-साथ चेहरे पर मसाज मिल सकती है या नहीं।"

उनका कहना है कि वह ईद के बाद सैलून बंद रखेंगी, वरना उन्हें घाटा उठाना पड़ेगा। उन्होंने कहा, "मुझे कर्मचारियों को पूरा वेतन देना होगा और एयर कंडीशनिंग की लागत भी वहन करना होगा। जब तक जिला प्रशासन सभी सेवाओं के लिए पूर्ण अनुमति नहीं देता, तब तक व्यवसाय बंद रखना बेहतर है।"

ईद के बावजूद अधिकांश क्षेत्रों में सैलून खाली रहें।

नक्खास क्षेत्र में स्थित एक सैलून में काम करने वाले रफीक ने कहा, "महिलाएं अन्य सेवाओं जैसे फेशियल और वैक्सिंग के लिए सैलून आती हैं और वर्तमान में इन सेवाओं की अनुमति नहीं है। अधिकांश पुरुष भी लॉकडाउन की अवधि के दौरान घर पर पहले से ही बाल कटाने का प्रबंधन कर चुके हैं और हमारे पास नहीं आ रहे हैं।"

उन्होंने आगे कहा कि जब कुछ ग्राहकों को उनके नाम, पते और मोबाइल फोन नंबर देने के लिए कहा गया तो वे पीछे हट गए।

हजरतगंज इलाके में एक सैलून मालिक ने नोटिस दिया है कि सैलून 'व्यक्तिगत कारणों से' बंद है। उन्होंने कहा, "सैलून पर्सनलाइज्ड केयर और सेवा प्रदान करते हैं और अधिकांश ग्राहक नहीं चाहते कि दुनिया को पता चले कि वे कितनी बार सैलून जाते हैं। बहुत से लोग वापस जा रहे हैं, क्योंकि वे अपने व्यक्तिगत जानकारियों को उजागर नहीं करना चाहते हैं।"

--आईएएनएस





ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Barber shop in Lucknow, on the verge of closure after opening of salon
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: up news, up hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved