• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

बाबरी: आडवाणी,जोशी,उमा पर चलेगा साजिश का केस,आडवाणी ने आरोप नकारे

लखनऊ। अयोध्या का विवादास्पद बाबरी ढांचा गिराए जाने के मामले में आल सीबीआई की विशेष कोर्ट में बीजेपी नेता आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और उमा भारती सहित सभी आरोपियों के खिलाफ आपराधिक साजिश के तहत आरोप तय किए गए है।

इनके ऊपर बाबरी मस्जिद गिराने की साजिश करने, दो धर्मों के लोगों के बीच दुश्मनी पैदा करने, धार्मिक भावनाएं भड़काने, राष्ट्रीय एकता को तोड़ने के आरोप हैं। पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट ने अपने फ़ैसले में कहा था कि बाबरी मस्जिद गिराने की आपराधिक साज़िश करने का मुकदमा आडवाणी, जोशी के खिलाफ लखनऊ की स्पेशल सीबीआई कोर्ट में चलेगा।

आडवाणी ने आरोपों को मानने से इनकार कर दिया है। अदालत के फैसले पर वह कुछ आक्रोशित दिखे और उन्होंने लिखित में दिया कि वह अदालत के आरोपों को मानने से इनकार करते हैं। वहीं, पार्टी की एक और वरिष्ठ नेता और मोदी कैबिनेट में मंत्री उमा भारती ने इस पर कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि वह पहले अदालत का आदेश पढ़ेंगी, उसके बाद ही कुछ कहेंगी।


इससे पहले कोर्ट से सभी आरोपियों को जमानत मिल गई। आरोपियों को 50-50 हजार के निजी मुचलके पर जमानत दे दी गई। गौरतलब है कि आरोपियों ने डिस्चार्ज ऐप्लिकेशन देकर अपने खिलाफ चार्ज खारिज करने की मांग की थी। आरोपियों का कहना है कि विवादित बाबरी ढांचा गिराए जाने में उनकी कोई भूमिका नहीं है। लेकिन कोर्ट ने यह मांग खारिज कर दी थी।

सीएम योगी से मिले आडवाणी व अन्य नेता:
गौरतलब है कि बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी आज सुबह लखनऊ पहुंचे। यहां उन्होनें सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के वीवीआईपी गेस्ट हाउस जाकर मुलाकात की। आडवाणी के साथ अन्य बीजेपी नेताओं ने भी योगी से मुलाकात की। ज्ञातव्य है कि योगी आदित्यनाथ बुधवार को अयोध्या जाकर रामलला के दर्शन करेंगे। दशकों बाद ऐसा करने वाले वह पहले सीएम होंगे। माना जा रहा है कि योगी आने वाले वक्त में अयोध्या से चुनाव भी लड सकते हैं।

इस मामले को लेकर केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने आज कहा कि इसमें कोई साजिश नहीं थी। ये एक खुला आंदोलन था। कोर्ट का सम्मान करती हूं इसलिए पेश होने जा रही हूं।

बीजेपी नेता विनय कटियार ने कहा कि हाई कोर्ट ने भी कह दिया है कि वह रामलला का स्थान है फिर केस किस बात का। उस वक़्त लाखों लोग वहां मौजूद थे तो फिर साज़िश कैसी?

केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा कि ये एक क़ानूनी प्रक्रिया है, इसे होने दीजिए। हमें पूरा विश्वास है कि हमारे नेता निर्दोष हैं और वो इससे बाहर निकलेंगे। केस अभी चल रहा है इसलिए मैं कोई बयान नहीं देना चाहता क्योंकि बाहरी लोगों को केस के बारे में कोई बयान नहीं देना चाहिए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Babri Masjid demolition: CBI court to frame charges against LK Advani, MM Joshi and Uma Bharti today
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: babri masjid demolition, babri masjid case, cbi court to frame charges, lk advani, murli manohar joshi, uma bharti, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved