• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

Ayodhya verdict : सबूत बनी एएसआई की रिपोर्ट अब बनेगी किताब

Ayodhya verdict: Proof of ASI report will now be a book - Lucknow News in Hindi

नई दिल्ली। केंद्रीय सांस्कृतिक व पर्यटन मंत्री ने शनिवार को कहा कि भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) की रिपोर्ट, जिसका इस्तेमाल अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट में हिंदू पक्ष की तरफ से साक्ष्य के रूप में किया गया, उसे अब आम जनता के लिए किताब के रूप में प्रकाशित किया जाएगा। केंद्रीय सांस्कृतिक व पर्यटन मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने शनिवार को कहा, "हम सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते है, एएसआई रिपोर्ट जिसका इस्तेमाल साक्ष्य के तौर पर अदालत में किया गया, वह जल्द ही आम जनता के लिए किताब के रूप में आएगी।"

यह बयान सुप्रीम कोर्ट द्वारा केंद्र को विवादित स्थल पर राम मंदिर के निर्माण के लिए तीन महीने के अंदर एक ट्रस्ट बनाने के निर्देश देने के बाद आया है।

कोर्ट ने सुन्नी वक्फ बोर्ड को अयोध्या में किसी दूसरी जगह पर मस्जिद के निर्माण के लिए पांच एकड़ जमीन दिए जाने का भी आदेश दिया। प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय सुप्रीम कोर्ट की पीठ ने सर्वसम्मति से 1045 पेज का फैसला सुनाया।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Ayodhya verdict: Proof of ASI report will now be a book
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ayodhya verdict, asi report, book, supreme court, tourism minister prahlad singh patel, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved