• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

केंद्र सरकार हमेशा उत्तर प्रदेश के साथ, हम अखिलेश जैसा काम नहीं करना चाहते हैं- शाह

amit shah did press confrence in lucknow - Lucknow News in Hindi

लखनऊ।आज बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के लखनऊ दौरे का आखिरी दिन है। अमित शाह ने आज प्रेस कांफ्रेंस कर केंद्र और यूपी सरकार की उपलब्धियों का बखान किया। शाह ने कहा कि हमारी सरकार ने गरीबों के जीवन स्तर के उपर ले जाने का काम किया है।


शाह ने कहा कि हमने 2.60 करोड़ गरीब लोगों को सिलेंडर मुहैया कराया। 3 साल में शेयर बाजार ने रिकार्ड उंचाईयों को छू लिया है। 3 साल से जनता परिवर्तन महसूस कर रही है। वहीं 1 साल में वन रैंक वन पेंशन का मामला सुलझाया। एक साथ 104 उपग्रह छोड़े गए। सभी राज्यों को साथ लेकर जीएसटी लागू किया गया। वहीं हमारी सरकार ने 3 साल में 50 महत्वपूर्ण काम किया।


शाह ने कहा कि हम सीमाओं की सुरक्षा को लेकर गंभीर है। सर्जिकल स्टाइक से दुनिया में भारत की पहचान बढ़ी है। काले धन पर सरकार ने कड़े कदम उठाए। हमारी सरकार ने कालेधन पर एसआईटी बनाई।पिछली सरकार में हर मंत्री अपने को पीएम समझता था। दुनिया का सबसे तेजी से बढ़ता आर्थिक लोकतंत्र भारत बना।नोटबंदी के बाद अरबों रुपए का कालाधन व्यवस्था से जमा कराया। योग के लिए भी सरकार ने बहुत काम किया है।2022 तक किसानों की आय को दोगुना कर देंगे।आपदा सहायता राशि को भी केंद्र सरकार ने बढ़ाया। बेनानी संपत्ति के लिए हमने कानून बनाया।केंद्र सरकार यूपी सरकार के साथ खड़ी है।13 हजार गांवों को बिजली देने का काम हमारी सरकार ने किया। यूपी में अनुदान सहायता राशि बढ़ाई। पिछला वर्ग आयोग को असंवैधानिक मान्यता दी। स्थानीय निकाय की राशि में बढ़ोत्तरी की। करीब 90 फीसदी गन्ना किसानों का भुगतान किया गया।


वहीं अमित शाह ने अखिलेश पर भी निशाना साधा और कहा कि अखिलेश जैसे हम काम नहीं करना चाहते हैं। आज एक्सप्रेस वे पर एक भी गाड़ी नहीं चल पा रही है। वहीं शिवपाल के बीजेपी में आने पर शाह ने कहा कि शिवपाल के नाम का कोई प्रस्ताव हमारे पास नहीं आया है।वहीं उन्होंने कहा कि यूपी को सुधरने में अभी वक्त लगेगा। कानून व्यवस्था पर काम कर रही है सरकार। शाह ने आगे कहा कि 2019 में हम इससे भी ज्यादा बहुमत की सरकार बना कर दिखाएंगे।और यूपी सरकार के काम से हम पूरी तरह संतुष्ट है।वहीं केशव प्रसाद मौर्य के केंद्र में जाने की अटकलों पर भी शाह ने विराम लगाते हुए कहा कि मौर्य यूपी सरकार में ही बने रहेंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-amit shah did press confrence in lucknow
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: amit shah, did press confrence, lucknow, modi goverment, up goverment, pmo, up visit, narender modi, 2019 election, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved