• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अमित शाह और जेपी नड्डा ने की यूपी नेताओं संग बैठक, सीएम योगी के साथ दोनों डिप्टी सीएम भी रहे मौजूद

Amit Shah and JP Nadda held a meeting with UP leaders both the Deputy were also present along with CM Yogi - Lucknow News in Hindi

नई दिल्ली । भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को उत्तर प्रदेश भाजपा कोर ग्रुप के नेताओं के साथ बैठक कर लोकसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की। बैठक में खासतौर पर मैनपुरी और रायबरेली सहित उत्तर प्रदेश में हारी हुई 14 सीटों पर चर्चा की गई।

जेपी नड्डा और अमित शाह की मौजूदगी में शनिवार को भाजपा मुख्यालय में हुई बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तर प्रदेश के दोनों उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य एवं ब्रजेश पाठक, प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और प्रदेश संगठन महासचिव धर्मपाल सहित कई अन्य नेता मौजूद रहे।

सूत्रों की माने तो इस बैठक में खासतौर पर प्रदेश की हारी हुई 14 लोकसभा सीटों को लेकर विचार-विमर्श किया गया। दरअसल, भाजपा पिछले लंबे समय से देशभर में लोकसभा की 160 सीटों को अपने लिए कमजोर मानकर उस पर विशेष तैयारी कर रही है। अब भाजपा ने इन हारी हुई सीटों पर राज्यवार चर्चा करनी शुरू कर दी है और इसी के तहत शाह और नड्डा ने शनिवार को उत्तर प्रदेश भाजपा नेताओं के साथ बैठक की।

शनिवार को ही छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल और तेलंगाना के नेताओं के साथ भी बैठक हो सकती है। उत्तर प्रदेश की बात करें तो 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को राज्य में 49.98 प्रतिशत मत के साथ 62 सीटों और उसके सहयोगी अपना दल (एस) को 1.21 प्रतिशत मत के साथ 2 सीटों पर जीत हासिल हुई थी।

बाद में भाजपा ने उपचुनाव में सपा से आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा सीट छीन ली। लेकिन, उत्तर प्रदेश की 14 लोकसभा सीटें अभी भी विपक्षी दलों के कब्जे में हैं और शनिवार की बैठक में इन्हीं 14 सीटों पर विशेष चर्चा की गई। बताया जा रहा है कि इस बैठक में प्रदेश एमएलसी चुनाव को लेकर भी चर्चा की गई।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Amit Shah and JP Nadda held a meeting with UP leaders both the Deputy were also present along with CM Yogi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: amit shah, jp nadda, up leaders, deputy cm, cm yogi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved