• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अमर सिंह की पैतृक संपत्ति पर आरएसएस से संबद्ध स्कूल चलेगा

Amar Singh ancestral property will run on a school affiliated with RSS - Lucknow News in Hindi

लखनऊ। राज्यसभा सांसद अमर सिंह की उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले की पैतृक संपत्ति पर जल्द ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से जुड़े एक संगठन द्वारा एक स्कूल संचालित किया जाएगा। समाजवादी पार्टी (सपा) के पूर्व नेता ने बुधवार को यह जानकारी दी। आरएसएस संबद्ध सेवा भारती के नाम पर संपत्ति के पंजीकरण के लिए आजमगढ़ के रास्ते में सपा के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव ने आईएएनएस से इसकी पुष्टि की।

स्वामित्व में बदलाव के बाद तरवां में संपत्ति पर तीन मंजिला इमारत का इस्तेमाल संघ द्वारा स्कूल और अन्य सामाजिक कार्य चलाने के लिए किया जाएगा।

स्कूल का नाम अमर सिंह के दिवंगत पिता के नाम पर रखे जाने की संभावना है। संपत्ति की कीमत 12 करोड़ रुपये होने का अनुमान है। आसपास की कुछ जमीन भी आरएसएस को दान में दी जा रही है और दिन में लालगंज के सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट के कार्यालय में पंजीकरण होगा।

आरएसएस के 'नेशनल ऑर्गेनाइजेशनल सेक्रेटरी' ऋषिपाल सिंह डडवाल पंजीकरण के समय उपस्थित रहेंगे।

कभी सपा में अहम स्थान रखने वाले अमर सिंह पार्टी से निकाले जाने के बाद अब भारतीय जनता पार्टी के करीब हैं। पिछले साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लखनऊ में एक सार्वजनिक मंच से अमर सिंह की प्रशंसा की थी।

वह इस महीने के अंत में कानपुर में होने वाले आरएसएस के एक बड़े कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होने वाले हैं, जिसमें उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और प्रदेश के अन्य वरिष्ठ भाजपा नेताओं के शरीक होने की संभावना है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Amar Singh ancestral property will run on a school affiliated with RSS
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: amar singh, ancestral property, rss, affiliated school, lucknow news, अमर सिंह, पैतृक संपत्ति, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved