• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जीत के बाद मायावती से मिले अखिलेश, 2019 में भी बना रहेगा साथ!

akhilesh yadav called meeting of party mlas after victory in gorakhpur phulpur by poll result - Lucknow News in Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की फूलपुर और गोरखपुर लोकसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में सपा ने बीजेपी को बड़े अंतर से हराया। इसी के साथ योगी के गढ़ गोरखपुर में पहली बार जील हासिल कर सपा प्रत्याशी प्रवीण निषाद ने इतिहास रच दिया है। गोरखपुर से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी प्रत्याशी ने बड़े अंतर से चुनाव जीत लिया है।
उपचुनाव में जीत के बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव बसपा सुप्रीमो मायावती के घर पहुंचे। यहां दोनों नेताओं के बीच करीब एक घंटे तक मुलाकात चली। मुलाकात के बाद अखिलेश या मायावती ने मीडिया से तो कुछ नहीं कहा, लेकिन इस मुलाकात के कई संदेश निकाले जा रहे हैं।
आपको बता दें कि जैसे ही अखिलेश यादव मायावती से मिलने के लिए निकले, बसपा सुप्रीमो के घर से एक गाड़ी उनकी अगवानी के लिए भी पहुंची। यूपी की राजनीति में इन दोनों नेताओं की मुलाकात बेहद अहम है। क्योंकि इसी मुलाकात से 2019 के लिए रास्ता निकलेगा।
इससे पहले यूपी उपचुनाव में बसपा के समर्थन से शानदार प्रदर्शन करने वाली समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मायावती को शुक्रिया कहा। अखिलेश ने कहा कि बसपा सुप्रीमो मायावती देश के लिए अहम लड़ाई में उनके साथ आई हैं। अखिलेश ने इसके साथ ही यूपी में बीजेपी की सरकार और सीएम योगी आदित्यनाथ पर भी हमला बोला।
उपचुनाव के नतीजों के बाद समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा, मैं दोनों लोकसभा क्षेत्र की जनता का धन्यवाद देना चाहता हूं। सबसे पहले बसपा प्रमुख मायावती जी का भी धन्यवाद देता हूं, उनकी पार्टी के समर्थन के कारण ही इन चुनावों में जीत हासिल हुई है। उनके अलावा जितनी भी पार्टियों ने समर्थन किया है, उनका भी शुक्रिया करता हूं।
अखिलेश ने कहा कि मुख्यमंत्री का क्षेत्र जो कभी नहीं हारा हो और उपमुख्यमंत्री के क्षेत्र की जनता में ही इतनी नाराजगी है तो बड़े चुनावों में क्या होगा। जीएसटी और नोटबंदी ने कारोबार छीन लिया। पिछले कुछ समय में जो कानून-संविधान की धज्जियां उड़ाई गई हैं उनका ही जवाब मिला है।
अखिलेश बोले कि सदन में मुख्यमंत्री योगी ने कहा था, मैं हिंदू हूं ईद नहीं मनाता हूं। मुझे और बसपा प्रमुख को सांप-छछुंदर का गठबंधन बताया गया। समाजवादी पार्टी को औरंगजेब की पार्टी बताया गया था। ये एक बड़ा संदेश है। बीजेपी ने जो भी वादे किए थे, उनमें से एक भी वादे पर खरे नहीं उतरे हैं। आज की जीत सामाजिक न्याय की जीत है। सपा प्रमुख ने कहा कि बीजेपी देश का नुकसान कर रही है। राष्ट्रवाद के नाम पर जनता को धोखा दिया जा रहा है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-akhilesh yadav called meeting of party mlas after victory in gorakhpur phulpur by poll result
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: up by poll, akhilesh yadav, mla, gorakhpur, phulpur, by poll result, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved