• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अखिलेश का भाजपा पर तंज, बोले, 'चुनाव में पाबंदियां इसीलिए ताकि कुर्सियां खाली न रह जाएं'

Akhilesh took a jibe at BJP, said, Restrictions in elections so that the chairs are not left empty - Lucknow News in Hindi

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा और तंज कसते हुए कहा कि ये पाबंदियां इसीलिए हैं कि पंजाब के किसानों ने दिखा दिया कि जब प्रधानमंत्री वहां जाना चाहते थे तो पूरी कुर्सियां खाली थीं। उन्हें डर था कि उत्तर प्रदेश में भी कुर्सियां खाली न रह जाएं। इसलिए प्रतिबंध लग गए।

बुधवार को सपा मुखिया अखिलेश यादव लखनऊ के सपा मुख्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि यह चुनाव बहुत अलग है। हम सब नहीं जानते थे पाबंदियां ऐसे लगाई जाएंगी। हमारे कार्यालय की तस्वीर चली जाएगी तो नोटिस आ जाएगा, लेकिन दूसरे कुछ भी करें कोई कार्रवाई नहीं होगी। हमें उम्मीद है कि गणतंत्र दिवस पर कोई नोटिस नहीं आएगा। कहा कि कभी किसी ने कल्पना भी नहीं की थी ऐसा भी चुनाव होगा कि वोट मांगने पर भी पबंदियां लग जाएंगी।

उन्होंने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि ये पाबंदियां इसीलिए हैं कि पंजाब के किसानों ने दिखा दिया कि जब प्रधानमंत्री वहां जाना चाहते थे तो पूरी कुर्सियां खाली थीं। उन्हें डर था कि उत्तर प्रदेश में भी कुर्सियां खाली न रह जाएं। इसलिए प्रतिबंध लग गए।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि इनसे हमें सावधान रहना होगा। उन्होंने गणतंत्र दिवस के मौके पर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं को संविधान व लोकतंत्र बचाने का संकल्प भी दिलाया। कहा कि बदलाव की शुरूआत उत्तर प्रदेश से होती है। चुनाव में अब बहुत कम दिन बचे हैं, इंटरनेट मीडिया पर क्या-क्या झूठ व भ्रम फैलाया जा रहा है। वे चाहते हैं कि चुनाव दूसरी तरफ चला जाए, लेकिन अभी तक हमारी दिशा बदल नहीं पाए हैं।

उन्होंने कहा कि आज नेताजी (मुलायम सिंह यादव) का भी हमें आशीर्वाद मिला है। लोहिया व आंबेडकर भी मिलकर काम करना चाहते थे किंतु समय व परिस्थिति ने उन्हें मौका नहीं दिया। हमने इस दिशा में प्रयास किए हैं। आज समाजवादियों को अपने साथ आंबेडकरवादियों को भी लाना होगा।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने संबोधन में कहा कि हमें सोचना पड़ेगा कि जो नकारात्मक लोग हमारे देश को आगे नहीं ले जाना चाहते हैं। समाज को बांट कर वोट मांग रहे हैं। उनके खिलाफ एकजुट होना पड़ेगा। इसलिए हम आज के दिन संकल्प लें कि जिस संविधान ने इस महान गणतंत्र की स्थापना की उसे हर हाल में बचाएंगे।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि यह चुनाव देश का सबसे बड़ा चुनाव होने वाला है। उन्होंने कहा कि इस देश का किसान कई दिनों तक धरने पर बैठा रहा, जिसमें कई किसान शहीद भी हो गए। आज वे लोग सत्ता में बैठे जिनके बेटों ने किसानों को जीप से कुचला था।

इस मौके पर सपा के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने देश को आजादी दिलाने वाले स्वतंत्रता सेनानियों को याद किया। उन्होंने सपा कार्यकर्ताओं से कहा कि आपको या आपके परिवार में कोई दिक्कत, परेशानी या बीमारी हो तो हमें लिखकर देना हम आपके घर आकर उसे दूर करेंगे। भारत के संविधान की तारीफ करते हुए कहा कि यह हमें एक समानता अवसर प्रदान करता है। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं का धन्यवाद भी दिया।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Akhilesh took a jibe at BJP, said, Restrictions in elections so that the chairs are not left empty
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: akhilesh yadav, bjp, restrictions in elections, chairs are not left empty, up elections, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved