• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अखिलेश के जानने और समझने की हास्यास्पद क्षमता जगजाहिर : सुरेश खन्ना

Akhilesh ridiculous ability to know and understand well known: Suresh Khanna - Lucknow News in Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव पर निशाना साधा और कहा कि "उन्हें न कुछ दिखाई देता है न कुछ सुनाई देता है और उनके जानने और समझने की हास्यास्पद क्षमता तो जगजाहिर हो चुकी है।" कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने शनिवार को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के बयान पर उलटवार करते हुए कही। खन्ना ने कहा कि प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाओं को गर्त में ढकेलने वाले अखिलेश यादव को बिना जाने-समझे कुछ भी बोलने वाले वह रोज का अखबार भी पढ़ रहे होते तो उनको सरकार के कामों की जानकारी जरूर होती। जिस योगी सरकार की स्वास्थ्य सेवाओं की तारीफ डब्ल्यूएचओ समेत पूरी दुनिया कर रही है, अखिलेश उस पर सवाल खड़े करने की कोशिश कर रहे हैं।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि झूठे, बेबुनियाद और हास्यास्पद बयानबाजी की बजाय अखिलेश बाहर निकलकर यूपी की स्वास्थय सेवाओं को देखते तो शायद कुछ जानकारी बढ़ती। योगी सरकार ने कोरोना काल में 80 हजार से ज्यादा नए बेड अस्पतालों में बढ़ाए हैं। 72 नए ऑक्सीजन प्लांट शुरू करवाए हैं। प्रदेश में 30 नए मेडिकल कॉलेज, हर जिले में पीकू के 100 बेड के इंतजाम के साथ प्रदेश भर के सीएचसी और पीएचसी का कायाकल्प किया है।

खन्ना ने कहा कि प्रदेश भर के अस्पतालों को वेंटिलेटर और ऑक्सीजन की अत्याधुनिक सुविधओं से लैस किया गया है। स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े कर्मियों को अतिरिक्त सुविधाएं और भत्ते देकर उनको और बेहतर करने के लिये प्रोत्याहित किया है। एक वह भी दौर था जब सपा सरकार के दौरान लोग अस्पताल के दरवाजे पर दम तोड़ देते थे। न बेड थे, न डॉक्टर और न ही एंबुलेंस। योगी सरकार ने केंद्र के साथ मिलकर उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं का सबसे बड़ा इंफ्रास्ट्क्च र तैयार किया, जिसकी चर्चा देश में ही नहीं, पूरी दुनिया में हो रही है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Akhilesh ridiculous ability to know and understand well known: Suresh Khanna
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: suresh kumar khanna, akhilesh yadav, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved