• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

एआईएमआईएम ने समाजवादी पार्टी के लिए नरम रूख के दिए संकेत

AIMIM extends olive branch to SP - Lucknow News in Hindi

लखनऊ। ऑल-इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने आखिरकार समाजवादी पार्टी (एसपी) के लिए एक नरम रूख बरतने का संकेत दिया है। इस साल की शुरूआत में आजमगढ़ में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर शातिर हमला करने के बाद, एआईएमआईएम ने अब कहा कि अगर भागीदारी संकल्प मोर्चा (जिसका वह एक घटक है) उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 के लिए पार्टी के साथ गठबंधन करने का फैसला करता है, तो उसे कोई आपत्ति नहीं है।

एआईएमआईएम उन 10 राजनीतिक दलों में से एक है, जिन्होंने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर के नेतृत्व में मोर्चा के बैनर तले हाथ मिलाया है।

ऐसा पहली बार हुआ है कि एआईएमआईएम के समाजवादी पार्टी के साथ आने की बात सामने आई है।

एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने कहा, "अगर मोर्चा के संयोजक राजभर ने फैसला किया कि उसे सपा के साथ गठबंधन करना चाहिए, तो हमारी पार्टी फैसले का पालन करेगी।"

शौकत अली ने कहा, "यह अच्छा है कि सपा अगले साल की शुरूआत में होने वाले विधानसभा चुनावों में भाजपा को हराने के लिए छोटे दलों के साथ हाथ मिलाने के लिए तैयार है। यूपी में 20 प्रतिशत मुस्लिम आबादी है, लेकिन समुदाय को अभी तक प्रतिनिधित्व के मामले में उसका हक नहीं मिला है।"

उन्होंने कहा कि एआईएमआईएम की सरकार में मुसलमानों को पर्याप्त प्रतिनिधित्व देने की मांग अगस्त में पार्टी अध्यक्ष की राज्य की निर्धारित यात्रा के साथ गति पकड़ेगी।

संसद का मानसून सत्र समाप्त होने के बाद एआईएमआईएम सांसद प्रयागराज, कौशांबी और फतेहपुर का दौरा करेंगे।

दूसरी ओर, समाजवादी पार्टी एआईएमआईएम के साथ गठबंधन करने से सावधान है क्योंकि पार्टी को लगता है कि ओवैसी की राजनीति का ब्रांड उसके हितों के लिए हानिकारक साबित हो सकता है।

इसके अलावा, एआईएमआईएम की योजना एसपी के मुस्लिम वोट आधार में सेंध लगाने की है और बाद वाला किसी अन्य पार्टी के साथ अपने वोट साझा करने के लिए पूरी तरह से तैयार नहीं है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-AIMIM extends olive branch to SP
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: aimim extends olive branch to sp, aimim, asaduddin owaisi, samajwadi party, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved